Paras Mhambrey IND vs ENG 1st test
पारस म्हाम्ब्रे (File Photo)

    Loading

    बासेटेरे (सेंट किट्स): भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से टीम प्रबंधन को आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये गेंदबाजी आक्रमण तय करने में मदद मिलेगी। 

    म्हाम्ब्रे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह (टी20) विश्व कप के लिए हमारी तैयारी का हिस्सा है। अभी हम विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और युवाओं को मौका दे रहे हैं ताकि यह पता लगा सकें कि हमारे लिए कौन उपयोगी है। इस तरह से योजना बनाना आसान होता है।”

    म्हाम्ब्रे ने आवेश खान और अर्शदीप सिंह सहित टीम के युवा तेज गेंदबाजों और अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘‘इन गेंदबाजों ने जो काबिलियत दिखाई उससे मैं बहुत खुश हूं। पिछले दो मैचों में अर्शदीप और आवेश ने दबाव की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने की अपनी काबिलियत दिखाई जिससे मैं बहुत खुश हूं।” 

    म्हाम्ब्रे ने कहा, ‘‘वे हर दिन कितना सीखना चाहते हैं और अपने खेल में सुधार करना चाहते हैं इससे मैं काफी प्रभावित हूं। जब आप कोच होते हैं तो संवाद दोतरफा होता है। इससे आपसी संवाद आसान हो जाता है।”  

    उन्होंने कहा, ‘‘हां हम भिन्न खिलाड़ियों के साथ अलग तरह की रणनीति अपनाते हैं। हमारे पास जसप्रीत बुमराह है जो यहां नहीं खेल रहे हैं। हमारे पास मोहम्मद शमी है। लेकिन मैं इसे युवा गेंदबाजों को खुद को साबित करने के मौके के रूप में देखता हूं।” म्हाम्ब्रे ने 23 वर्षीय अर्शदीप सिंह की जमकर प्रशंसा की जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट लिया था।

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं लंबे समय विशेषकर आईपीएल से उनके प्रदर्शन पर गौर कर रहा हूं। उसकी सबसे बड़ी विशेषता दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की है। वह पहले पावरप्ले और फिर डैथ ओवरों में भी गेंदबाजी करता है।” (एजेंसी)