west-indies-vs-england-3rd-t20i-rovman-powells-storm-blew-england-76-runs-in-14-balls

तीसरा मैच वेस्टइंडीज ने 20 रन से जीता।

    Loading

    नई दिल्ली, इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पांच टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मैच वेस्टइंडीज (West Indies vs England) ने जीत लिया है। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) और निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने तूफानी पारी खेली। इन दोनों की शानदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 9 विकेट खोकर 204 रन ही बना सकी।

    इंग्लैंड की ओर से टॉम बेंटन और फिलिप साल्ट ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से जीता था और दूसरे मैच में इंग्लैंड ने एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। वहीं, तीसरा मैच वेस्टइंडीज ने 20 रन से जीता। 

    मैच की बात करें तो, पहले बल्लेबाजी करते उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वेस्टइंडीज के 48 रन पर सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग और शाई होप दोनों आउट हो गए। इसके बाद बारबाडोस के मैदान पर निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल की एंट्री हुई। इनदोनो ने तूफानी बल्लेबाजी करते तीसरे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी की।

    रोवमैन पॉवेल ने 53 बॉल में 4 चौके और 10 छक्कों की मदद से 107 रन बनाए। इसका मतलब रोवमैन पॉवेल ने सिर्फ 14 बॉल में 76 रन ठोके। वहीं, पूरन ने 43 बॉल में 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से रिस टोपले, टाइमल मिल्स, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद और जार्ज गार्टन ने एक-एक विकेट चटकाया।लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 9 विकेट पर 202 रन ही बना सकी।

    टॉम बेंटोन ने 39 गेंद में 73 रन बनाकर जीत की उम्मीद जगाई थी लेकिन उनके आउट होने के बाद इंग्लैंड को 45 गेंद में 96 रन की जरूरत थी । अपने कैरियर का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे फिल सॉल्ट ने एक ओवर में 36 रन निकालकर वापसी की कोशिश की ।उन्होंने 22 गेंद में 50 रन बनाये लेकिन अर्धशतक पूरा होते ही बोल्ड हो गए । इयोन मोर्गन को मामूली चोट लगने के कारण इंग्लैंड की कप्तानी मोईन अली ने की।