west-indies-vs-sri-lanka-1st test match West Indies reach 268-7 to lead Sri Lanka by 99 in 1st test

कोर्नवाल 60 रन बनाकर खेल रहे हैं।

    Loading

    नॉर्थ प्वाइंट (एंटीगा). आलराउंडर रहकीम कोर्नवाल (Rahkeem Cornwall) के नाबाद अर्धशतक और जोशुआ डा सिल्वा (Joshua Da Silva) के साथ आठवें विकेट के लिये 90 रन की साझेदारी से वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के (West Indies vs Sri Lanka 1st Test Match) खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आठ विकेट पर 268 रन बनाकर 99 रन की बढ़त हासिल कर ली।

    कोर्नवाल 60 रन बनाकर खेल रहे हैं। वह एंटीगा के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में अर्धशतक जमाया।विकेटकीपर डा सिल्वा ने 46 रन बनाये और अपनी टीम को श्रीलंका पर बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभायी। श्रीलंका के पहली पारी के 169 रन के जवाब में वेस्टइंडीज का स्कोर एक समय सात विकेट पर 171 रन था।

    डा सिल्वा ने उस समय क्रीज पर कदम रखा जब स्कोर पांच विकेट पर 133 रन था। इसके बाद उन्होंने पारी संवारी। कोर्नवाल ने बाद में आक्रामक रवैया अपनाया और 62 गेंदों पर अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अब तक 79 गेंदों का सामना करके नौ चौके और दो छक्के लगाये हैं।

    स्टंप उखड़ने के समय उनके साथ केमार रोच चार रन पर खेल रहे थे। कोर्नवाल और डा सिल्वा के बीच साझेदारी से मैच का रुख बदल गया क्योंकि इससे पहले श्रीलंका ने अच्छी गेंदबाजी की। वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम में जॉन कैंपबेल (42) और नक्रुमाह बोनर (31) के बीच दूसरे विकेट के लिये 56 रन की साझेदारी सर्वश्रेष्ठ प्रयास रहा। तेज गेंदबाज सुरंगा लखमल (45 रन देकर पांच विकेट) ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को लंबी पारियां नहीं खेलने दी। उन्होंने टेस्ट मैचों में चौथी बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लिये।

    लखमल ने वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (तीन) को आउट करने के बाद खतरनाक दिख रहे काइल मायर्स (45) को पवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने जेरमाइन ब्लैकवुड (दो) और जैसन होल्डर (19) को आउट करके स्कोर छह विकेट पर 169 रन कर दिया। लखमल ने अलजारी जोसेफ (शून्य) के रूप में अपना पांचवां विकेट लिया। जोशुआ स्टंप उखड़ने से कुछ देर पहले दुशमंता चमीरा की शार्ट पिच गेंद पर ढीला शॉट खेलकर आउट हुए।