Umran Malik and Sunil Gavaskar

    Loading

    -विनय कुमार

    150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बोलिंग करने वाले खतरनाक तेज़ गेंदबाज उमरान मलिक श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेल रहे हैं। इस गेंदबाज में क्रिकेट की दुनिया के भीष्म पितामह सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भविष्य में टीम इंडिया के एक बेहतरीन गेंदबाज को देखा। उन्होंने मलिक की तारीफ भी की थी। ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक पूर्व तेज़ गेंदबाज़ ब्रेट ली और डेल स्टेन (Dale Steyn) ने भी उनकी काबिलियत को पहचाना और तारीफ़ की थी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और घातक तेज़ गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने तो उमरान मलिक को ICC T20 World Cup, 2022 की टीम इंडिया में शामिल नहीं किए जाने पर, हैरानी जताई थी। अपनी तारीफों को लेकर मलिक ने बयान दिया है।

    गौरतलब है कि सुनील गावस्कर (Gavaskar) ने उमरान मलिक को लेकर अपने एक स्टेटमेंट में कहा था, “आखिरी बार मैं किसी खिलाड़ी को देखकर उत्साहित था, तो वह सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) थे। उनके बाद अब मुझे उमरान ने रोमांचित किया है। मेरा मानना है कि उन्हें खेलना चाहिए।”

    आपको याद दिला दें कि गावस्कर ने यह बात पिछले साल जून में India vs South Africa T20I Series, 2022 के दौरान कही थी। इस स्टेटमेंट पर उमरान मलिक ने एक न्यूज़ एजेंसी से अपनी बातचीत में सुनील गावस्कर को संबोधित करते हुए कहा, “आपका बहुत शुक्रिया सर। अगर, वे मुझे देखकर रोमांचित महसूस करते हैं, तो मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। अगर कोई मेरे बारे में कुछ भी अच्छा कहता है, तो जाहिर है कि यह मुझे पसंद आता है, लेकिन गावस्कर (Sunil Gavaskar) जैसे महान व्यक्ति से मिली तारीफ मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।”

    भारतीय टीम के लिए खेलने को लेकर एक सवाल पर उमरान मलिक (Umran Malik) ने कहा, “मुझे किसी भी फॉर्मेट के लिए बुलावा आएगा, मुझे वह खेलना है। फिर चाहे यह Ranji Trophy हो या कोई और।  यहा तक कि जब मैं नेशनल टीम के साथ नहीं होऊंगा, तो मुझे जहां भी खेलने को मिलेगा, मैं खेलूंगा। मैं हर फॉर्मेट में खेलने के लिए तैयार हूं। हर क्रिकेटर का टेस्ट जर्सी पहनने का ख्वाब होता है। और, उम्मीद करता हूं कि जब भी मुझे इसका मौका मिलेगा, मैं अपना बेस्ट करने की कोशिश करूंगा।”