वेंकटेश अय्यर को लेकर का हरभजन सिंह ने ‘जो’ कहा था, उसका हो गया खुलासा

    टीम इंडिया और IPL में ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ (KKR) की टीम से खेलने वाले धुरंधर बल्लेबाज़ वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने इस साल अपने करियर में बढ़िया छलांग मारी है। IPL T20 TOURNAMENT में कदम रखने से लेकर भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के डेब्यू तक उनके करियर में गजब की तस्वीर देखने मिली है।

    भारत के दौरे पर द्विपक्षीय सीरीज खेलने आई न्यूजीलैंड की टीम खिलाफ जयपुर में खेले गए पहले T20 मुकाबले  में वेंकटेश अय्यर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कदम रखा। गौरतलब है कि  ने वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की टीम से डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलते आए हैं। कल, यानी बीते बुधवार 17 नवंबर की रात जयपुर में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को बड़े ही रोमांचक मुकाबले में हरा दिया और सीरीज में पहली जीत हासिल की। 

    गौरतलब है कि अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के डेब्यू मैच की पहली ही गेंद पर वेंकटेश अय्यर ने बाउंड्री ठोकी थी। अय्यर के इस जानदार चौके ने उस वक्त टीम इंडिया को एक राहत की सांस दी। हालांकि, वो अगली ही गेंद पर चलता कर दिए गए। इस मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के चौके  से टीम इंडिया ने जीत दर्ज़ की।

     आपको याद दिला दें कि IPL 2021 में वेंकटेश अय्यर ने बेहतरीन खेल दिखाया था। वो इस सीजन की शानदार खोज कहे जा रहे हैं। उन्होंने UAE में खेले गए IPL के दूसरे चरण में अपनी खास छाप छोड़ी। उनके शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत में खेले आईपीएल 2021 के प्रथम चरण की खराब शुरुआत से उबरने में बड़ी मदद मिली। और, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फाइनल मुकाबले में ताल ठोकने के लिए पहुंच गई। 

    एक न्यूज़

    एजेंसी से अपनी खास बातचीत में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने खुलासा किया कि  उनके साथी खिलाड़ी मशहूर स्पिनर हरभजन सिंह(Harbhajan Singh) ने उनके भारतीय क्रिकेट टीम में आने से पहले ही उनको लेकर भविष्यवाणी कर दी थी।

    वेंकटेश अय्यर ने आगे कहा कि हरभजन सिंह ने मेरे साथ बिताए नेट्स प्रैक्टिस में कुछ समय बाद बेलाग कह दिया था कि, “तुम अबकी बार KKR की खोज हो। मुझे पूरा यकीन है कि तुम्हें जब भी अवसर मिलेगा, तुम जरूर अच्छा खेल दिखाओगे।” उस वक्त मैंने सोचा कि आखिर वो मुझे क्यों इतना अच्छा बता रहे हैं, जबकि उन्होंने मुझे इतना जाना भी नहीं है। मुझे ऐसा लगा कि उन्होंने मेरे अंदर एक बेहतर इंसान देखा। इसलिए मेरे बारे में  ऐसा कहा। लेकिन, अब मुझे उन पर थोड़ा विश्वास हो रहा है।”  

    वेंकटेश अय्यर ने ताज़ा सीरीज को लेकर कहा कि टीम इंडिया  अपना अगला मुकाबला (India vs New Zealand T20 Match Ranchi, 2021) रांची में खेलने जा रही है। मैं चाहता हूं कि उस मुकाबले में भारत की अपनी जीत में में महत्वपूर्ण भूमिका निभाऊं।

    – विनय कुमार