'What Wrong Did I Do Bharat Arun Recalls How India Pacer umesh yadav Used To React Upon Being Dropped

Loading

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को लेकर बड़ा खुलासा किया है। भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है, जिन्हे कई बार टीम से बाहर किया गया है। इस लिस्ट में उमेश यादव (Umesh Yadav) का नाम भी शामिल है। ऐसे समय में उमेश यादव पूरी तरह टूट गए थे। हाल ही में भरत अरुण ने उमेश यादव के बारे में बड़ी बात कही है। 

भरत अरुण (Bharat Arun) ने बताया कि, टीम से बाहर किए जाने के बाद उमेश यादव बहुत निराश हो गए थे। वह लगातार यही सोच रहे थे कि उनकी क्या गलती है। भरत ने बताया कि भारतीय टीम के अन्य गेंदबाज जैसे इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाजों के कारण उमेश को बाहर होना पड़ा था।

हाल ही में क्रिकबज पर बात करते हुए भरत अरुण (Bharat Arun) ने कहा, “ऐसा कई बार हुआ था जब उमेश यादव सेलेक्ट नहीं होने पर निराश हो जाते थे। अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उनके साथ ऐसा हो जाता था। वह मेरे पास आते थे और बोलते थे, “आपने मुझे क्यों ड्रॉप किया” मेरी क्या गलती है, मैंने क्या गलती की है? उमेश को जवाब देने के लिए मेरे पास कुछ नहीं होता था। सेलेक्ट करना काफी कठिन निर्णय होता था क्योंकि टीम में और भी बेहतरीन गेंदबाज थे।”

अरुण (Bharat Arun)ने आगे कहा, “कभी-कभी उमेश इतना गुस्सा हो जाता था कि वह मेरे से 1 दिन तक बात भी नहीं करता था। लेकिन वह जल्द ही समझ जाता था और मेरे पास आकर कहता, मैं ठीक हूं। तब मैं उनसे कहता था कि अगर तुम गुस्सा नहीं हो तो इसका मतलब आप इन सब चीजों को आसानी से स्वीकार कर रहे हो।”