Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    नई दिल्ली: भारत ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शानदार फॉर्म में नज़र आए। वेस्टइंडीज के खिलाफ वह अपने पुराने अंदाज़ में खेलते हुए दिखाई दिए। उन्होंने 44 गेंदों में 64 रन की पारी खेली। रोहित ने पारी की शुरुआत धीरे की थी, लेकिन सेट होने के बाद उन्होंने शानदार शॉट खेलना शुरू किया, जहां उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। हालांकि, इस मैच में एक समय ऐसा भी आया जब रोहित को गुस्सा करते हुए भी देखा गया। 

    दरअसल, केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पारी की शुरुआत करने आए, जहां दोनों सलामी बल्लेबाज ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। लेकिन, यादव 16 गेंद में 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद भारत ने श्रेयस अय्यर और पंत के विकेट भी जल्द गंवा दिए। हालांकि, पंत खराब शॉट खेलकर आउट हुए। जिसे देखकर रोहित काफी नाखुश थे और उन्होंने इसको लेकर नाराजगी भी जताई।

    ये वाकया भारत की पारी के 10वें ओवर में हुआ। जब ऑलराउंडर कीमो पॉल ने ऑफ स्टंप के थोड़ा बाहर गेंद फेंकी, और इस पर पंत ने बड़ा शॉट खेलने के लिए बल्ला घुमाया, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर शार्ट थर्ड मैन पर खड़े अकील होसिन के हाथों में चली गई। जिसे देखकर नॉन स्ट्राइक पर खड़े रोहित पहले थोड़ा गुस्सा हुए और फिर इशारों में पंत को बताया कि वह इस गेंद पर बेहतर दिशा के साथ अच्छा शॉट खेल सकते थे। 

    बता दें कि, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से भारत 20 ओवर में 190 रन बनाने में कामयाब हो पाई। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम आठ विकेट पर 122 रन ही बना पाई। इसी के साथ भारत ने टी20 सीरीज में 1-0  से बढ़त हासिल कर ली है।