PAK VS ENG 1st Test
PTI Photo

    Loading

    – विनय कुमार

    पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में चल रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में (Pakistan vs England 1st Test Rawalpindi, 2022) दिलचस्प मोड़ आ चुका है। इस मुकाबले में अभी नेक टू नेक फाइट नजर आ रही है। चौथी पारी में इंग्लैंड को हराने के लिए बाबर आज़म की टीम को 343 रनों का टारगेट मिला और वहीं, पाकिस्तान को हराने के लिए इंग्लैंड को तक 10 विकेट चटकाने की चुनौती। इंग्लैंड ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की और पाकिस्तान को हरा दिया। इस दौरान एक और दिलचस्प नजारा देखने मिला। 

    मैच के चौथे दिन इंग्लैड के दाएं हाथ के बल्लेबाज़ जो रूट (Joe Root) अचानक बाएं हाथ से बल्लेबाज़ी करने लगे। अपनी हाफ सेंचुरी पूरी करने के बाद जो रूट ने बाएं हाथ से बैटिंग की। रन भी बटोरे। उनकी ऐसी बल्लेबाजी देखकर कमेंट्री बॉक्स में बैठे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Naser Hussain) भी हैरान हो गए।

    Shoaib Akhtar को लगा झटका

    पाकिस्तान के पूर्व सीमर शोएब अख्तर जो रूट के इस अंदाज को दिल पर ले बैठे। उन्होंने कहा कि जो रूट ने पाकिस्तानी गेंदबाजों का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि Joe Root उल्टे हाथ से खेल रहे थे, जो बड़ा अजीब लगा। पाकिस्तान को अब 3.5 की एवरेज से रन बनाना है यदि, पाकिस्तान इंग्लैंड को शिकस्त देता है, तो उनका विश्वास बढ़ेगा और इंग्लैंड की टीम का मनोबल टूटेगा, जो पाकिस्तान को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। लेकिन, पाकिस्तान का भ्रम टूट गया और इंग्लैंड ने बाजी मारी।

    पाकिस्तान को चटाई धूल

    पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने धमाकेदार जीत दर्ज़ की। अपनी घातक गेंदबाजी में मैच के अंतिम दिन पाकिस्तान के दस के दस खिलाड़ियों को आउट कर पाकिस्तान को 74 रनों से हरा दिया और 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली। गैरतलब है कि इंग्लैंड ने चौथे दिन पारी घोषित कर दी थी।