The first innings of the first Test against New Zealand made Babar Azam the No. 1 batsman in Pakistan's history in 'this' case, breaking Mohammad Yousuf's record

    Loading

    -विनय कुमार

    दिसंबर, 2022 के ICC Player of the Month पुरस्कार के लिए 3 देशों के एक एक प्लेयर्स के नाम चुने गए हैं। बल्लेबाज़ी कैटेगरी में किसी भी भारतीय प्लेयर का नाम नहीं है। इस सूची में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam), इंग्लैंड के हैरी ब्रूक (Harry Brook) और ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला ट्रैविस हेड (Travis Head) के नाम हैं।

    बाबर आज़म (Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team)

    Pakistan के कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज बाबर आज़म ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज आरंभ होने से पहले दिसंबर, 2022 के महीने में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में (England vs Pakistan Test Series, 2022) बेहतरीन बल्लेबाज़ी की थी जमकर रन बनाए थे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के सभी मैचों में बढ़िया प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीरीज में 1 सेंचुरी और 3 हाफ सेंचुरी लगाई थी। उसके बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ बाबर आज़म (Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team) ने कराची टेस्ट मैच की पहली पारी में  15 चौके और 1 छक्के की मदद से 161 रन बनाए। दिसंबर, 2022 के महीने में उन्होंने 65.37 के स्ट्राइक रेट से कुल 523 रन बनाए।

    Harry Brook

    हैरी ब्रूक (Harry Brook)

    इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं इंग्लैंड के ऑल-राउंडर हैरी ब्रूक। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर के डेब्यू ईयर में बेहतरीन प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के खिलाफ़ खेली गई टेस्ट सीरीज में मिली शानदार जीत में हैरी ब्रूक का बड़ा योगदान रहा। ब्रूक ने पाकिस्तान के दौरे में खेली गई सीरीज के दिसंबर में खेले गए मैचों में 93.60 की औसत से कुल 468 रन बनाए।

    ट्रैविस हेड (Travis Head)

    ऑस्ट्रेलिया के ऑल-राउंडर ट्रैविस हेड (Travis Head) ने  दिसंबर, 2023 में उनके 91 की औसत से कुल 455 रन बनाए। जिसमें उनकी एक सेंचुरी भी शामिल रही। और, वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले मैच में 2 विकेट भी हासिल किए थे। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज़ की थी।

    गौरतलब है कि, दिसंबर महीने के लिए किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ का नाम नॉमिनेट नहीं किया गया।