Dinesh Karthik And Shikhar Dhawan

    Loading

    – विनय कुमार

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूज़ीलैंड के दौरे पर है। जहां 3 मैचों की T20I सीरीज (New Zealand vs India T20I Series, 2022 India on New Zealand Tour) 1-0 से जीतने के बाद इस दौरे में व्हाइट बॉल टीम के राखड़ बल्लेबाज़ और कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan Captain Team India) 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है।

    इस सीरीज के ऑकलैंड में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे मैच में बारिश ने गुड़ गोबर कर दिया और मैच बेनतीजा रहा। अब सीरीज का अंतिम मैच भारत को हार हाल में जीतना होगा, वरना न्यूजीलैंड सीरीज पर कब्ज़ा जमा लेगी। अंतिम मैच मंगलवार, 30 नवंबर को खेला जाएगा। 

    गौरतलब है कि, इस सीरीज के पहले मुकाबले में तूफ़ानी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन (Shikhar Dhawan Captain Team India) ने बेहतरीन हाफ सेंचुरी ठोकी थी। आपको याद दिला दें कि वनडे मैचों की बात की जाए तो बीते कई मैचों में देखा गया है कि शिखर धवन और शुभमन गिल (Shubman Gill) की सलामी बल्लेबाज़ों की जोड़ी बढ़िया पार्टनरशिप करती आई है।

    गौरतलब है कि शिखर धवन ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि वे ICC ODI World Cup, 2023 को ध्यान में रखते हुए अपनी बैटिंग पर फोकस कर रहे हैं। और, अगले साल भारत की मेज़बानी में होने वाले ODI World Cup, 2023 में वे टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाना चाहते हैं। ICC Tournaments के रिकार्ड्स बताते हैं कि शिखर धवन का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। वैसे भी, भारत की T20I और Test टीम से निकलने के बाद शिखर ने ODI फॉर्मेट में जमे रहने के लिए खूब पसीने बहाए हैं। आपको याद दिला दें कि पिछले वर्ल्ड कप ICC ODI World Cup, 2019 में इंजरी की वजह से वे नहीं खेल पाए थे।

    Dinesh Karthik को ‘Gabbar’ पर पूरा भरोसा

    टीम इंडिया विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Wicket-keeper Batter) के मुताबिक शिखर धवन ICC ODI World Cup, 2023 में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम मैनजमेंट बतौर ओपनर शिखर धवन को आगामी वर्ल्ड कप में उतारना चाहेगा।

    ICC इवेंट्स के ‘Gun Player’ हैं Shikhar Dhawan

    भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट के ‘Gun Player’ हैं। ICC Tournaments में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहता है। भारतीय टीम को उनसे बड़ी पारियों की उम्मीद होगी।  गौरतलब है कि शिखर धवन ने आईसीसी टूर्नामेंट के अब तक खेले कुल 58 मैचों में 49.15 की औसत से 2605 रन बनाए हैं।