File Photo
File Photo

    पुणे. भारत के पूर्व खिलाड़ी चंदू बोर्डे (Chandu Borde) का मानना ​​है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने केवल बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भारतीय टी20 टीम (Indian T20 Team) और आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान का पद छोड़ने का फैसला किया है।

    कोहली ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह अक्टूबर-नवंबर में ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले विश्व टी20 के बाद भारत के टी20 कप्तान का पद छोड़ देंगे।

    बोर्डे ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “देखिए, क्या होता है कि बहुत सारे अच्छे क्रिकेटर सोचते हैं कि उनके लिए क्या बेहतर है। कोहली ने भी अपने लिए सोचा होगा। मुझे यकीन है कि उनका मानना है कि अगर वह टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे तो बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।”

    भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर और चयनकर्ता रहे बोर्डे बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार द्वारा ‘लेजेंड चंदू बोर्डे को सलाम’ समारोह में सम्मानित किए जाने के बाद बोल रहे थे।

    उन्होंने कहा, “एक कप्तान के रूप में और एक खिलाड़ी के रूप में भी परिस्थिति काफी मुश्किल होती है। आप (कप्तान के तौर पर) दबाव में खेलते हैं और बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं। जब यह दबाव दूर हो जाएगा तो वह बेहतर प्रदर्शन करेगा।” (एजेंसी)