CSK के कप्तान MS Dhoni इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को क्यों लाना चाहते हैं फिर से अपनी टीम में, जानिए उस ऑल राउंडर के जलवे

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2023 की तैयारियां जोरों पर है। इस आगामी सीजन के लिए मिनी नीलामी होने वाली है। चैंपियन टीम Chennai Super Kings (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम 23 दिसंबर को IPL 2023 Mini Auction इंग्लैंड के शानदार ऑल राउंडर सैम करन (Sam Curran) को एक बार फिर अपनी टीम में लेने के लिए बड़ी बोली लगाने की योजना में है। 

    सूत्रों के मुताबिक, इस बात को लेकर कप्तान एमएस धोनी ने टीम मैनेजमेंट को इस बात को लेकर सिफारिश की है। गौरतलब है कि सैम करन CSK बता दें कि, सैम करन CSK सेट-अप के लिए नए नहीं हैं। वे IPL 2020 और IPL 2021 में Chennai Super Kings के लिए खेल चुके हैं और कुल 23 मैच खेले। साथ ही, टीम मैनेजमेंट का मानना है कि सैम करन डेथ ओवर्स के लिए घातक बोलिंग के साथ लोअर ऑर्डर में बढ़िया बैटिंग भी कर सकते हैं।  

    आपको याद दिला दें कि सैम करन को CSK ने IPL 2020 के सीज़न में 5.5 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा था। प्रदर्शन भी बढ़िया रहा। इस साल IPL T20 World Cup, 2022 के टूर्नामेंट के लिए उन्हें ‘Player of The Tournament’ भी चुना गया था। इंग्लैंड को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में उनकी भी सबसे बड़ी भूमिका रही। 

    इसके साथ ही, ब्रावो (Dwayne Bravo) को भी रणनीतियों के तहत CSK ने अपनी टीम के इस पूर्व धुरंधर को बॉलिंग कोच नियुक्त किया है। चूंकि, ये दोनों ही खिलाड़ी CSK के लिए खेल चुके हैं और टीम के संगठन और स्वभाव और आक्रमण के साथ रक्षण की नीतियों को बखूबी समझते हैं।