आखिर क्यों रविंद्र जडेजा को वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं मिली टीम में जगह? BCCI ने दिया जवाब

    Loading

    नई दिल्ली: अगले महीने से होने वाले वेस्टइंडीज वनडे और टी20 सीरीज (IND vs WI ODI and T20 Series) के लिए भारतीय टीम (Team India Squad) का ऐलान हो चूका है। बीते शाम बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर चयनसमिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के स्क्वाड की घोषणा कर दी है।

    इस 18 सदस्यीय टीम में हाल ही में कप्तान बने रोहित शर्मा की वापसी हो गई है। इस मैच में अब क्रिकेट फैंस उन्हें कप्तानी करते हुए देख सकेंगे। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली भी दोनों सीरीज खेलते हुए नज़र आएंगे।तीन मैचों की वनडे सीरीज छह फरवरी से अहमदाबाद में शुरू होगी, जबकि टी20 सीरीज 16 फरवरी से कोलकाता में खेली जाएगी। 

    क्यों नहीं मिली रविंद्र जडेजा को जगह?

    इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को विश्राम दिया गया है। लेकिन, लोगों के लिए सबसे हैरानी वाली बात ये है कि भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम में क्यों शामिल नहीं किया गया? लोगों के मन में ये सवाल काफी उठ रहा है। ऐसे में बीसीसीआई ने इस संदर्भ में एक बयान जारी कर बताया है कि क्यों रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल नहीं किया गया। 

    BCCI ने बताया क्या है वजह 

    BCCI ने बताया कि, ‘‘जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को विश्राम दिया गया है जबकि केएल राहुल दूसरे वनडे से ही उपलब्ध रहेंगे। वहीं जडेजा घुटने की चोट से उबरने के अंतिम चरण में हैं। इसी वजह से वह वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई भी सीरीज में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।’’ बीसीसीआई जडेजा को लेकर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। वह अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं। लेकिन वह जल्द ही टीम में वापसी करेंगे और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उनकी बहुत जरूरत भी होगी।

    कब खेला था आखिरी मैच 

    गौरतलब है कि, जडेजा ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच नवंबर 2021 में खेला था। उनकी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज ही आखिरी श्रृंखला थी। वहीं आखिरी वनडे मैच उन्होंने 2 दिसंबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। जबकि टी20 में उनका आखिरी मैच 8 नवंबर 2021 को था। जिसके बाद अब जडेजा लगभग दो महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं और चोट से उभर रहे हैं।