dont-think-ill-keep-my-place-in-england-odi-team-once-ben-stokes-returns-sam-billings

    Loading

    -विनय कुमार

    इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (Sam Billings) ने दुनिया के सबसे लोकप्रिय लीग क्रिकेट IPLE के आगामी सीजन IPL 2023 में नहीं खेलने का फैसला किया है। उनके इस निर्णय से कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders KKR) और सैम बिलिंग्स के चाहने वालों को झटका लगा है।

    गौरतलब है कि, सैम बिलिंग्स ने क्रिकेट के बड़े फॉर्मेट पर ध्यान देने के लिए IPL 2023 में नहीं खेलने का मन बनाया। आपको याद दिला दें कि सैम बिलिंग्स ने IPL 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से कुल 8 मैच खेले थे, और 169 रन बनाए थे। उन्होंने 2016 में आईपीएल में पदार्पण किया था।

    IPL 2016 से आईपीएल खेल रहे सैम बिलिंग्स ने अपने बयान में कहा, “मैंने एक कड़ा फैसला किया है। मैं अगले IPL (IPL 2023) में नहीं खेलूंगा। मैं इंग्लैंड में समर सेशन में कैंट के लिए लंबे फॉर्मेट की क्रिकेट में खेलने पर ध्यान देना चाहता हूं। मुझे अवसर देने के लिए Kolkata Knight Riders का शुक्रिया। मैंने उसके साथ बिताए गए हर लम्हे का लुत्फ उठाया। उम्मीद है कि भविष्य में फिर से मैं आपके लिए (KKR) खेलूं।”

    आपको बता दें कि सैम बिलिंग्स ने आईपीएल 2023 के लिए बीसीसीआई की तरफ से सभी फ्रेंचाइजियों को जारी निर्देशों के तहत खिलाड़ियों को अपनी टीम में बनाए रखने के लिए तय की गई समयसीमा से सिर्फ 1 दिन पहले IPL 2023 में नहीं खेलने का फैसला किया। इससे एक बात स्पष्ट है कि कुछ खिलाड़ी पैसों की बजाय अपने खेल के करियर को और मजबूती देने के मद्देनजर कदम उठा रहे हैं।