Why was David Warner the first choice of Delhi Capitals for captaincy, know the record of this Australian player

Loading

IPL 2023 के सीज़न के लिए Delhi Capitals (DC IPL) ने अपने कप्तान के नाम का एलान कर दिया है। अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम के वाइस कैप्टेन की जिम्मेदारी दी जाएगी।  

गौरतलब है कि Delhi Capitals के रेग्युलर कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने की वजह से इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे। जिसके कारण कप्तानी के लिए डेविड वॉर्नर पहली पसंद के तौर पर सामने आए।

IPL में David Warner के प्रदर्शन का रिकॉर्ड

गौरतलब है कि Delhi Capitals के लिए मनीष पांडे और पृथ्वी शॉ जैसे युवा खिलाड़ी भी टीम के कप्तान बनाए जाने के लिए ऑप्शन के तौर पर थे, डेविड वॉर्नर को IPL में उनके अनुभव के मद्देनजर कमान दी गई है।

डेविड वॉर्नर IPL 2009 से खेल रहे हैं और बीते 13 सालों में वे लीग के 162 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने IPL में अब तक कुल 5881 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शानदार सेंचुरी और 55 जानदार हाफ सेंचुरी शामिल हैं।

IPL में David Warner की कप्तानी का रिकॉर्ड

आतिशी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर IPL के इतिहास में सबसे कामयाब कप्तानों में से एक कहे जाते हैं। वे सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad SRH IPL) के कप्तान रह चुके हैं। उनकी कमान में SRH की टीम एक बार IPL की चैंपियन भी बनी। 

रिकॉर्ड्स बताते हैं कि बतौर कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ के लिए 67 मैच खेले।  जिसमें 35 मैचों में उन्होंने जीत हासिल की। यानी, IPL में बतौर कप्तान उनके जीत का औसत 53.73 प्रतिशत रहा है। यही वजह है कि उन्हें दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। 

-विनय कुमार