‘अपमानित होने की बात नहीं’, ऐसा वेस्ट इंडीज़ के कप्तान Kieron Pollard ने क्यों कहा

    Loading

    -विनय कुमार

    वेस्ट इंडीज को अपने भारत दौरे में वनडे सीरीज (West Indies vs India ODI Series, 2022) के बाद T20 सीरीज में भी बड़ी हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत ने वेस्ट इंडीज़ का सूपड़ा साफ कर दिया। वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट टीम के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard Captain West Indies) ने कहा कि वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट टीम को अपमानित महसूस नहीं करना चाहिए।

    गौरतलब है कि बीते रविवार, 20 फरवरी को 3 मैचों की T20 सीरीज (West Indies vs India T20I Series, 2022) के तीसरे और आखिरी मुकाबले में कोलकाता के ईडन गार्डेंस क्रिकेट स्टेडियम में सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की विस्फोटक बल्लेबाजी और उनके निजी 65 रानोंंके योगदान से टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज (India vs West Indies) 17 रनों से शिकस्त दी।

    वेस्ट इंडीज़ के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard Captain West Indies) ने कहा, ‘‘हां हम 0-3 से हार गए। लेकिन हमारे प्लेयर्स ने बढ़िया खेल दिखाया। मेरा मानना है कि इस हार से हमें अपमानित महसूस नहीं करना चाहिए। हम शिकस्त से खुश तो नहीं हैं। हम मुकाबले जीतने का प्रयास कर रहे हैं।”

    आपको याद दिला दें कि, इस ताज़ा सीरीज के दूसरे T20 मुकाबले में वेस्ट इंडीज ले लिए भारत को हराने का बढ़िया मौका था, जब रोवमैन पावेल और निकोलस पूरन ने अपने बल्ले की गर्मी दिखाई थी। लेकिन, भारतीय टीम के घातक तेज़ गेंदबाज ने भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar) की खतरनाक और धारदार गेंदबाजी से वापसी की और 8 रनों से वेस्ट इंडीज़ को हरा दिया।

    कप्तान कायरन ने कहा, ‘‘इससे इंटरनेशनल क्रिकेट में जीत और हार के बीच के मामूली अंतर का पता चलता है। इससे बोलिंग या बैटिंग में गलतियों की बात पता चलती है। यकीनन, हमें डेथ ओवर्स बेहतर प्रदर्शन करने पर काम करने की जरूरत है।” वेस्ट इंडीज के लिये सबसे बढ़िया बात टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicolas Pooran Wicket-keeper Batsman) की फॉर्म में वापसी रही, जिन्होंने 3 अर्धशतक लगाए और 61.33 की एवरेज से 184 रन बनाए।

    वेस्ट इंडीज़ के कप्तान Kieron Pollard ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह अच्छी सीरीज (West Indies vs India Series, 2022) रही। खिलाड़ियों ने जिम्मा लिया। हम अच्छी तरह आगे बढ़ रहे हैं और कमियां दूर करने के लिए थोड़ा वक्त लगेगा। निकोलस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उसने निरंतरता बनाए रखी। वह युवा खिलाड़ी है। हम यही चाहेंगे कि वे निरंतर बढ़िया खेलते रहें। अभी वे काफी सीखेंगे भी।”

    कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard Captain West Indies) ने ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians MI) के अपने साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘‘सूर्या वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं। मुझे उसके साथ ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians MI IPL) की तरफ से खेलने का अवसर मिला है। वे बेहतरीन खेल रहे हैं। बल्लेबाजों को उनसे सीखनी चाहिए।”