KL Rahul and Axar Patel

    Loading

    -विनय कुमार

    बुधवार, 18 जनवरी को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ बढ़िया प्रदर्शन कर चुके सलामी बल्लेबाज़ों की जोड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) और शुभमन गिल (Shubman Gill) का ओपनिंग करना तय है। श्रीलंका के खिलाफ खेली गई हालिया वनडे सीरीज में 1 शानदार सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी की मदद से उन्होंने कुल 207 रन बनाए थे। श्रीलंका के खिलाफ बढ़िया प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल और अक्षर पटेल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल रहे हैं।

    तीसरे नंबर पर धमाकेदार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) का खेलना तय है। श्रीलंका के खिलाफ खेले 3 मैचों में उन्होंने 2 जबरदस्त सेंचुरी ठोकी थी। नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के इंजर्ड हों की वजह से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को खेलाया जा सकता है।

    केएल राहुल (KL Rahul) और अक्षर पटेल (Axar Patel) इस वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। क्योंकि, ये दोनों विवाह के बंधन में गिरफ्त होने जा रहे हैं। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ बतौर विकेटकीपर खेल रहे केएल राहुल की जगह वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज़ डबल सेंचुरी ठोकने वाले आतिशी बल्लेबाज़ और विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) कीपिंग कर सकते हैं।

    गौरतलब है कि बांग्लादेश के दौरे में 3 मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में ईशान किशन ने सिर्फ़ 126 गेंदों में 9 छक्के और 24 चौके की मदद से 210 रनों की पारी खेली थी।