Will Team India be able to break 141-year-old record in Indore Test, a game of luck in defeating Australia in AUS vs IND 3rd Test

Loading

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफ़ी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आज तीसरे दिन के खेल के लिए मैदान में उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 76 रन बनाने हैं और भारत को इस मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया के सभी 10 खिलाड़ियों की 74 रन से पहले आउट करना होगा। 

इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को नानी याद दिला दी। भारत ने इस मैच के दूसरे दिन गुरूवार को दूसरी पारी में 163 रन ही बना पाया और समूची टीम ढेर हो गई।  ऑस्ट्रेलिया को 76 रन का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने 64 रन देकर 8 विकेट चटकाए। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज़ फिसड्डी साबित हुए। अब, आज टीम इंडिया के बोलर्स को करिश्मा दिखाना होगा।

क्या टीम इंडिया तोड़ पाएगी 141 साल पुराना रिकॉर्ड

अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को आज टारगेट हासिल करने से पहले ऑल आउट कर देती है, तो 141 साल पुराना रिकॉर्ड टूट जाएगा और एक नई मिसाल कायम होगी। गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम रन के टारगेट को डिफेंड करने का कीर्तिमान ऑस्ट्रेलिया के नाम है।  ऑस्ट्रेलिया ने साल 1882 में The Oval मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 85 रन के टारगेट को डिफेंड करने में कामयाब रही थी और इंग्लैंड को उसी की जमीन पर शिकस्त दी थी। आज यदि किस्मत ने भारतीय गेंदबाजों का साथ दिया, तो एक नया कीर्तिमान बन सकता है। 

-विनय कुमार