PIC: BCCI Women/Twitter
PIC: BCCI Women/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: महिला टी20 एशिया कप (Women’s T20 Asia Cup 2022) का आगाज हो गया है। जहां, भारत का पहला मुकाबला श्रीलंका (INDW vs SLW) के साथ हुआ। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। जीत के साथ भारत ने इस टूर्नामेंट में आगाज किया है। अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 41 रनों (India Beat Sri Lanka By 41 Run) से मात दी है। भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 156 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 18.2 ओवर में महज 109 रनों पर ही सिमट गई।

    भारतीय टीम की तरफ से जेमिमा रोड्रिग्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस मैच में जेमिमा ने 76 रनों की पारी खेली। जबकि गेंदबाजी में दयालन हेमलता, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने शानदार प्रदर्शन किया। हेमलता ने तीन विकेट चटकाए। वहीं दीप्ति और पूजा को दो-दो विकेट अपने नाम किए। 

    भारतीय खिलाड़ियों ने सभी तीनों विभागों में श्रीलंकाई टीम से काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया। हालांकि, बल्लेबाजी में टीम इंडिया की शुरुआत इतनी खास नहीं हुई। उप कप्तान स्मृति मंधाना महज़ 10 रन पर ही आउट हो गईं। जबकि उनकी साथी सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा 6 रन बनाकर आउट हुईं। हालांकि, बाद में पारी संभाली और टीम इंडिया ने अच्छा स्कोर खड़ा किया। 

    मैच की बात करें तो, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की ओपनर शेफाली वर्मा 10 और स्मृति मंधाना 06 रन बनाकर आउट हुईं। 23 रन पर भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन वापस लौट गए थे। बाद में जेमिमा रोड्रिग्ज और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 92 रन की साझेदारी कर टीम के रन जुटाए। वहीं अंत में ऋचा घोष ने छक्का लगाकर भारत का स्कोर 150 रन तक पहुंचाया। 

    बता दें कि, जेमिमा महिला एशिया कप की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अब दूसरे स्थान पर विराजमान हो गई हैं। जेमिमा ने भारतीय महिला टीम के लिए दमदार प्रदर्शन करते हुए हाफ सेंचुरी लगाई। उन्होंने 53 गेंदों में 76 रन की दमदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और एक छक्का जड़ा। वे महिला एशिया कप में की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।