cwg 2022 Indian women's cricket team is one step away from creating history in Commonwealth Games, know today's full schedule of India

    Loading

    -विनय कुमार

    इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली  भारतीय महिला क्रिकेट टीम की धाकड़ कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur Captain Team India) ने ICC की ताज़ा वर्ल्ड रैंकिंग में 4 पायदानों की ऊंची छलांग लगाते हुए 5वें नम्बर पर विराजमान हो गई हैं। आपको याद दिला दें कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन जीत के बाद पिछले हफ्ते ही हरमनप्रीत कौर ने ICC ODI World Rankings में 5 पायदानों की छलांग लगाते हुए टॉप 10 में एंट्री ली थी।

    गौरतलब है कि पिछले ही हफ्ते इंग्लैंड को वनडे सीरीज में (ENG-W vs IND-W ODI Series, 2022) 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद विमेंस टीम इंडिया के खिलाड़ियों की रैंकिंग में उछाल देखा गया। इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के दूसरे वनडे मैच में हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंदों में  143 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

    स्मृति मंधाना ने भी लगाई छलांग

    विमेंस टीम इंडिया की दिलेर सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और ऑल-राउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) की रैंकिंग में भी छलांग दर्ज़ हुई है। स्मृति मंधाना सातवें से छठे पायदान पर पहुंची और दीप्ति शर्मा ने 8 पायदान की लंबी छलांग लगाई और वर्ल्ड रैंकिंग में 24वें नंबर पर काबिज हो गई हैं। पूजा वस्त्राकर को भी 4 पायदान का लाभ हुआ है, वे 49वें पायदान पर पहुंच गई है। हरलीन देयोल (Harleen Deol) ने 46 पायदान की ऊंची छलांग मारी और दुनिया में 81वें नंबर पर पहुंची।

    गेंदबाज Renuka Singh ने भी मारी बड़ी छलांग

    इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही खेली गई वनडे सीरीज के अंतिम मैच में गेंदबाज रेणुका सिंह ने 4 विकेट हासिल किए थे। उस मैच के लिए उन्हें ‘Player of The Match’ भी चुना गया था। वे भी 70वें पायदान से छलांग लगाकर 35वें पायदान पर पहुंच गई हैं। अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का अंतिम मैच इसी सीरीज में खेलने वाली झूलन गोस्वामी 5वें पायदान पर पहुंची।