Shweta Sehrawat, Shefali Verma
BCCI Photo

    बेनोनी. सलामी बल्लेबाज श्वेता सेहरावत के नाबाद 92 रन और कप्तान शेफाली वर्मा के 16 गेंद में 45 रन की मदद से भारत ने अंडर 19 टी20 विश्व कप के पहले मैच में शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया । दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिये 167 रन का लक्ष्य रखा । भारत के लिये शेफाली और सेहरावत ने सात ओवर में 77 रन की साझेदारी की ।

    भारत के लिये 51 टी20, दो टेस्ट और 21 वनडे खेल चुकी शेफाली शानदार फॉर्म में दिखी । उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को मनचाहे शॉट खेले । अपनी पारी में उन्होंने नौ चौके और एक छक्का लगाया । वह आठवें ओवर में स्पिनर मियाने स्मिट की गेंद पर आउट हुई । वहीं सेहरावत ने 57 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके लगाये । उन्होंने 21 गेंद बाकी रहते भारत को जीत तक पहुंचाया ।

    शेफाली ने गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए दो विकेट लिये । दक्षिण अफ्रीका के लिये सिमोन लौरेंस ने 44 गेंद में 61 और इलांड्री जांसे वान रेंसबर्ग ने 13 गेंद में 23 रन बनाये । बायें हाथ की स्पिनर सोनम यादव ने रेंसबर्ग को विकेट के पीछे रिचा घोष के हाथों लपकवाकर भारत को पहली सफलता दिलाई । इसके बाद शेफाली ने ओलुहले सियो को पवेलियन भेजा ।

    लौरेंस के 17वें ओवर में रन आउट होने के बाद मेजबान टीम की रनगति पर अंकुश लग गया। टीम ने पांच विकेट पर 166 रन बनाये । (एजेंसी)