Worried that different types of bowlers are getting Virat Kohli out Ian Bishop

कोहली ने इस सत्र में अब तक सिर्फ एक अर्धशतक की मदद से 175 रन बनाये हैं।

    Loading

    नयी दिल्ली: वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप (Ian Bishop) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा सत्र में धाराप्रवाह रन नहीं बना पा रहे हैं और चिंता की बात यह है कि अलग-अलग तरह के गेंदबाज उन्हें आउट कर रहे हैं। कोहली ने इस सत्र में अब तक सिर्फ एक अर्धशतक की मदद से 175 रन बनाये हैं।

    इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट महज 111.09 का रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 33 गेंद में उनकी 30 रन की पारी मोईन अली ने बोल्ड कर खत्म की। बिशप ने कहा कि वह स्पिन के खिलाफ कोहली के संघर्ष को लेकर चिंतित हैं, खासकर ऑफ स्पिन के खिलाफ।

    बिशप (Ian Bishop) ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ‘टी20 टाइम आउट’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘ शुरूआती 10-15 रन की पारी के दौरान वह गेंद के बराबर रन नहीं बना पा रहे हैं और वह ऐसा करने की ललक भी नहीं दिखा रहे हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने पिछले मैच में छक्का लगाकर स्ट्राइक रेट में सुधार किया लेकिन फिर उनके रन बनाने की गति धीमी हो गयी।”

    बिशप (Ian Bishop) ने कहा, ‘‘ विराट के साथ यह सिर्फ इसी सत्र में नहीं हो रहा है। उनके साथ पिछले सत्र में भी ऐसा ही हो रहा था। यह चिंताजनक है।” उन्होंने कहा, ‘‘ पारी की शुरुआत में इतनी गेंद खेलने के बाद आप तेजी से रन नहीं बना पाते हैं तो आपको अपनी पारी लंबी खींचनी होगी। अगर आप लंबी पारी नहीं खेलते तो यह टीम के लिए मुश्किल स्थिति होगी। ”

    स्पिनरों के खिलाफ कोहली के संघर्ष का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर (फरवरी में) रोस्टन चेज ने उन्हें आउट किया था। हमने उन्हें पिछले कुछ टेस्ट मैचों में ऑफ स्पिनरों की गेंद पर आउट होते देखा है। मैं इसे लेकर चिंतित हूं।” उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इस बात को लेकर भी चिंतित हूं कि अलग-अलग तरह के गेंदबाज उन्हें आउट कर रहे हैं। वह गेंदबाजों पर हावी नहीं हो पा रहे हैं।” (एजेंसी)