wpl-2023-deandra-dottin-statement-on-fitness-controversy-exclusion-from-gujarat-giants

Loading

नई दिल्ली: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) में काफी रोमांचक मैच खेले जा रहे है। 5 टीमों के साथ शुरू हुई इस लीग से एक टीम का बाहर होना लगभग तय हो गया है। हम बात कर रहे हैं टीम गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) की। गुजरात जायंट्स टीम अब तक 7 में से केवल 2 मैच जीत पाई है। पॉइंट टेबल में भी यह टीम 4 अंको के साथ  सबसे निचले पायदान पर है। गुजरात की टीम पहले ही WPL 2023 से बाहर होने की कगार पर है। वहीं, अब वेस्टइंडीज की खिलाड़ी डियांड्रा डॉटिन (Deandra Dottin) ने भी टीम की मुश्किलें बढ़ा दी है। 

डॉटिन (Deandra Dottin) ने सोमवार को सोशल मीडिया पर 56 लाइन का एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट के जरिए कई बड़ी बातों का खुलासा हुआ। इस पोस्ट में खिलाड़ी ने हर उस तारीख का खुलासा किया, जब वो फिटनेस हासिल कर रही थी और इस बारे में फ्रेंचाइजी से कब क्या बात हुई।

मालूम हो कि, WPL के पहले गुजरात ने 60 लाख रुपये में खरीद चुके डॉटिन को बाहर कर दिया था। फ्रेंचाइजी ने डॉटिन को बाहर किए जाने के पीछे वजह फिटनेस सर्टिफिकेट ना मिलना बताया। इसके बाद इस मामले पर विवाद शुरू हो गया है। हालांकि, अब अब डॉटिन ने पूरा मसला बताया।

विंडीज खिलाड़ी ने अपनी पोस्ट में बताया कि, कई डॉक्टर्स से सलाह लेने के बाद ही उन्होंने ट्रेनिंग शुरू की थी। लेकिन, फ्रेंचाइजी ने उन्हें वापस मेडिकल टेस्ट और क्लीयरेंस लाने के लिए कहा था। वहीं, बाकि खिलाड़ियों से फ्रेंचाइजी ने जबकि बाकी खिलाड़ियों से ऐसा कुछ नहीं मांगा गया।

डॉटिन (Deandra Dottin) ने बताया कि, उन्हें फरवरी में अदाणी स्पोर्ट लाइन की तरफ से 3 दिन में 3 मेल मिले और तीनों में अलग अलग बात कही गई। जिसके वजह से वह वो लीग नहीं खेल पाई।गुजरात की टीम ने डॉटिन को बाहर करके ऑस्ट्रेलिया की किम गार्थ को स्क्वॉड में शामिल किया गया था।