wpl-2023-delhi-capitals-made-highest-total-of-wpl-and-2nd-highest-in-women-franchise

Loading

नई दिल्ली: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) का आगाज काफी शानदार हुआ है। खिलाड़ी भी अपने बेहतरीन खेल से दर्शकों का दिल जीत की कोशिश कर रहे हैं। महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore) के बीच मैच खेला गया। यह मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अपने नाम कर लिया। इस मैच में दिल्ली के खिलाड़ियों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबकों हैरान कर दिया। इसी बीच दिल्ली के खिलाड़ियों ने इतिहास रच दिया। 

आरसीबी (RCB) की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली के खिलाड़ियों ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 223 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। दिल्ली की तरफ से ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा और कप्तान मैग लेनिंग की 162 रनों की साझेदारी हुई। खास बात यह है कि, ये दोनों ही खिलाड़ी WPL में शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है। 

इतना ही नहीं दिल्ली ने आरसीबी को 223 रनों का जो लक्ष्य दिया, वो WPL की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वहीं, महिलाओं के टी20 फ्रेंचाइजी इतिहास में ये दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। अब तक एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड WBBL में सिडनी सिक्सर्स के नाम दर्ज है। साल 2017 में सिक्सर्स ने मेलबर्न स्टार्स वुमन के खिलाफ 4 विकेट खोकर 242 रन ठोक डाले थे।