Neeta Ambani

Loading

मुंबई: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) का चार मार्च से आगाज हो गया है। डब्ल्यूपीएल के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। इस उद्घाटन मैच में टीम की मालिक नीता मुकेश अंबानी (Nita Ambani) भी मौजूद थी। 4 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए पहले सीजन का पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने धमाकेदार जीत हासिल की। मुंबई ने गुजरात जाएंट्स को 143 रनों से हरा दिया।

डीवाई पाटिल स्टेडियम में महिलाओं और पुरुषों दोनों को विमेंस क्रिकेट को सपोर्ट करते देखा गया। वहीं, मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी भी हर गेंद को चीयर कर रही थीं। उनका जुनून अधिक से अधिक महिलाओं को खेल खेलने के लिए आकर्षित करना है। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस के पारंपरिक पोस्ट-गेम ड्रेसिंग रूम समारोह का नेतृत्व किया।

मैच के बाद एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने कहा कि, ‘डब्ल्यूपीएल का ओपनिंग डे एक अविस्मरणीय घटना थी। यह एक प्रतिष्ठित दिन है और खेल में महिलाओं के लिए एक प्रतिष्ठित क्षण है। डब्ल्यूपीएल का हिस्सा बनना बहुत रोमांचकारी है।’ 

खेलों में अपना कैरियर बनाने में मदद करेगा WPL

नीता अंबानी ने माहौल की प्रशंसा करते हुए यह भी आशा व्यक्त की कि, डब्ल्यूपीएल और अधिक महिलाओं को खेलों में अपना कैरियर बनाने में मदद करेगा। उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि यह देश भर की युवा लड़कियों को खेल में शामिल होने, अपने सपने को साकार करने और अपने दिल की सुनने के लिए प्रेरित करेगा।”

 मुंबई इंडियंस की टीम पर मुझे बहुत गर्व 

नीता अंबानी ने अपनी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि, मुंबई इंडियंस के पास सितारों से सजी पोशाक है और उनका पहला मैच अनुभवी और साथ ही युवा खिलाड़ियों दोनों के लिए एकदम सही था। उन्होंने कहा, “मुंबई इंडियंस निडर और रोमांचक क्रिकेट खेलने के लिए जाने जाते हैं। हमारी लड़कियों ने आज बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने जिस तरह से खेला है, उस पर मुझे बहुत गर्व है। यह एक बेहतरीन प्रदर्शन था। उन्होंने कप्तान हरमन जिक्र करते हुए कहा, उसने जो पारी खेली काफी खास है। वहीं, अमेलिया केर भी शानदार थी, उसने अच्छी बल्लेबाजी की और अच्छी गेंदबाजी की।

सभी टीमों को शुभकामनाएं

नीता अंबानी ने यह भी कहा कि, “स्टेडियम में इतने सारे लोगों को देखकर बहुत अच्छा लगा। महिला और पुरुष दोनों बड़ी संख्या में विमेंस टीम को सपोर्ट करने के लिए बाहर आए। मैं इस उद्घाटन टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों को शुभकामनाएं देती हूं।”