wpl-2023-sania-mirza-joins-royal-challengers-bangalore-ahead-of-opening-match-video

Loading

नई दिल्ली: टेनिस (Tennis) की दुनिया में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज कर चुकी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) की अब क्रिकेट में एंट्री हो गई है। सानिया मिर्जा अब महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) में बतौर मेंटर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalor) से जुड़ी है। वहीं, महिला प्रीमियर लीग के शुरू होने से एक दिन पहले सानिया अपनी टीम से जुड़ी। इस दौरान उन्होंने अपनी टीम से मुलाकात की और उनकी क्लास ली। 

हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने सोशल मीडिया पर सानिया की पहली क्लास का वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में सानिया ने कहा कि, ‘कुछ दिन पहले ही मैंने टेनिस से संन्यास लिया था और अब उनकी जिंदगी का मकसद देश में महिला खेल के लिए काम करना है। उन्हें मोटिवेट करना है। अगर किसी को कुछ बात करनी है तो मैं यहां पर हूं। मैं नंबर दे सकती हूं, अगर मैं यहां पर नहीं होती हूं तो हम चैट कर सकते हैं। मैं दोस्त की तरह यहां पर हूं।’

इसी बीच न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन ने उनसे पूछा कि संन्यास पर फैसला लेना कितना मुश्किल रहा? इस सवाल का जवाब देते हुए सानिया ने कहा, ‘मैं तैयार थी। मेरा एक बेटा भी है और पिछला एक साल मुश्किलों से भरा रहा। मेरी 3 सर्जरी हुई।’ बता दें कि, टीम से मिलने के बाद सानिया प्रैक्टिस सेशन में भी शामिल हुईं।

भारत की टेनिस स्टार सानिया ने कुछ दिन पहले ही दुबई में अपने 20 साल के करियर से संन्यास लिया। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 उनके करियर का आखिरी ग्रैंड स्लैम था। इस आखिरी ग्रैंड स्लैम में वह रोहन बोपन्ना के साथ मिक्स्ड डबल्स के फाइनल तक पहुंची थीं। सानिया ने 6 ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ अपने टेनिस करियर को खत्म किया।