wpl-2023-smriti-mandhana-first-women-captain-of-royal-challengers-bangalore-rcb-virat-kohli-faf-du-plessis-announced-video

    Loading

    मुंबई: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के फैंस के लिए बड़ी खबर है। आरसीबी (RCB) की महिला टीम (WPL 2023) की कप्तानी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को सौंपी गई है। इस बात का ऐलान करने की जिम्मेदारी आरसीबी ने मैंस टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) को दी। इन दोनों खिलाड़ियों ने शनिवार को बेहद अलग अंदाज़ में इस बड़ी बात का ऐलान किया है। 

    हाल ही में आरसीबी (RCB) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी नज़र आ रहे है। दोनों ने आरसीबी की महिला टीम की पहली कप्तान के नाम का ऐलान किया।

    कोहली (Virat Kohli)  ने वीडियो में कहा, ‘उन्होंने लगभग 10 साल आरसीबी टीम की कमान संभाली और उन्होंने इस पल का काफी लुत्फ उठाया और ये उनके करियर का सबसे यादगार पल भी रहा। कप्तान के ऊपर काफी जिम्मेदारी रहती है। प्लेसी ने भी पिछले साल इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore)

    वहीं प्लेसी ने कहा कि, ‘पिछले कुछ महीने आरसीबी के शानदार रहे। एक महिला टीम मिली। आरसीबी की महिला टीम का स्क्वाड काफी मजबूत है और अब समय है आरसीबी की पहली महिला कप्तान के नाम का।’ 

    कोहली ने आगे वीडियो में कहा कि, ‘अब समय है एक और नंबर 18 का, जो महिला प्रीमियर लीग में आरसीबी की बहुत स्पेशल टीम की कप्तानी करने जा रही है और ये नाम है स्मृति मंधाना। कोहली और प्लेसी ने स्मृति को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें पूरा सपोर्ट मिलेगा।’

    बता दें कि,  कुछ दिन पहले ही पहली महिला प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी। इस बोली में आरसीबी ने मंधाना को 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा था। खास बात यह है कि, स्मृति मंधाना महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन की सबसे महंगी खिलाड़ी हैं।

    महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत 4 मार्च से होने वाली है। टूर्नामेंट का पहला मैच गुजरात और मुंबई के बीच खेला जाएगा। वहीं, महिला आईपीएल का खिताबी मैच 26 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात जायंट्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स कुल 5 टीमें मैदान पर उतरेगी।