WTC Final 2023 During the live match, Ajinkya Rahane did such an act, seeing which people got angry, accused of breaking the rules of ICC

Loading

नयी दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final 2023) के पहले दिन भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मैदान पर ऐसी हरकत की, जिस वजह से अब उनपर ICC का बड़ा नियम तोड़ने का आरोप लगाया जा रहा है। सोशल मीडिया (Social Media) पर अजिंक्य रहाणे का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रहाणे मैदान पर ऐसी हरकत कर रहे है, जिसे देख फैंस भड़क गए हैं। 

रणजी ट्रॉफी और आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन दिखाने वाले अजिंक्य रहाणे को करीब 17 महीने बाद टीम में जगह मिली। हालांकि, प्लेइंग इलेवन में जगह मिलते ही उन्होंने ऐसी हरकत कि जिस वजह से अब क्रिकेट जगत में तहलका मच गया। 

रहाणे पर लगा ICC का ये बड़ा नियम तोड़ने का आरोप    

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ फील्डिंग करते हुए अजिंक्य रहाणे अपने हाथ पर थूक रहे है। इसके बाद वह फील्डिंग के दौरान अगर गेंद उठा रहे हैं तो फिर गेंद पर साइन आएगी। ऐसे हालत में ICC के नियमों का उल्लंघन होगा। सोशल मीडिया पर अजिंक्य रहाणे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग रहाणे की आलोचना कर रहे है। 

क्या है ICC का नियम

आईसीसी के नियम (ICC Rule) के मुताबिक, गेंद पर थूक लगाकर चमकाना बैन है। यदि कोई खिलाड़ी मैच के दौरान ऐसा करता हुआ पकड़ा जाता है उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस नियम के मुताबिक अजिंक्य रहाणे दोषी नहीं है। लेकिन जिन्हें नियम की जानकारी नहीं है वे लोग अजिंक्य रहाणे की आलोचना कर रहे हैं।