wtc-final-2023-who-will-win-the-world-test-championship-title-virat-kohli-disclosed-before-the-match

Loading

नयी दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final 2023) आज से खेला जाने वाला है। यह मैच द ओवल (The Oval) के मैदान पर खेला जाने वाला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले जाने वाले इस मैच से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा खुलासा किया है। मालूम हो कि, भारतीय टीम यह मैच जीतकर 10 साल का सूखा खत्म करना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजरें पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने पर रहेंगी। 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि, जो भी (भारत और ऑस्ट्रेलिया) द ओवल की परिस्थितियों से बेहतर तरीके से तालमेल बिठाएगा। वहीं, यह मैच जीत पाएगा। कोहली ने आगे ग्रीन पिच की चुनौतियों को स्वीकार किया और अपनी टीम को सलाह दी है। 

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘फॉलो द ब्लूज’ पर कहा, “मुझे लगता है कि ओवल चुनौतीपूर्ण होगा, हमें एक सपाट विकेट नहीं मिलेगा और बल्लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है। हमें अपनी एकाग्रता और अनुशासन पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होगी। इसलिए आपको परिस्थितियों के अनुसार खेलने का अनुभव होना चाहिए और हम इस उम्मीद के साथ नहीं जा सकते कि ओवल की पिच हमेशा की तरह खेलेगी। इसलिए हमें समायोजित और अनुकूल होना होगा, हमारे पास तटस्थ स्थान पर केवल एक मैच है, इसलिए जो भी बेहतर अनुकूल होगा वह मैच जीत जाएगा।”

किंग कोहली ने आगे कहा, “यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की खूबसूरती है, दो न्यूट्रल टीमें, जिनका कोई घरेलू फायदा नहीं है, इसलिए यह देखना बहुत रोमांचक होगा कि दोनों टीमें किस तरह से परिस्थितियों से तालमेल बिठाती हैं।”