ICC expects packed stadium for first four days of WTC final

Loading

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के The Oval मैदान में WTC Final मैच खेला जाएगा। यह ‘रन’भूमि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों के लिए न्यूट्रल वेन्यू है। यानी, दोनों अपने होम ग्राउंड में नहीं खेलेंगे। आइए जानें इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के अपने अपने हार और जीत के आंकड़े।

The Oval पर भारत का अब तक का प्रदर्शन

अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट का इतिहास बताता है कि इस मैदान पर भारत ने अब तक कुल 14 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें भारत को केवल 2 मैचों में जीत मिली, जबकि 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। और, 7 मैच ड्रॉ रहे।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने The Oval में पिछला टेस्ट मैच करीब 2 साल पहले साल 2021 में ENG vs IND Test Match खेला था। जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 157 रनों से किला फतह की थी। उस मैच में वर्तमान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) ने 127 रनों की पारी खेली थी।

The Oval में ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट रिकॉर्ड

रिकॉर्ड बताते हैं कि इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने अब तक कुल 38 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उसे सिर्फ 7 में ही जीत नसीब हुई है।  17 मुकाबलों में धूल चाटनी पड़ी। और, 14 मैच ड्रॉ रहे।

विनय कुमार