Yash Dhull

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय टीम को को अपनी कप्तानी में U-19 World Cup-2022 में चैंपियन बनाने वाले कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) ने रणजी ट्रॉफी-2022 में डेब्यू करते हुए बेहतरीन सेंचुरी ठोकी है। दिल्ली और तमिलनाडु के बीच (Delhi vs Tamilnadu Ranji Trophy, 2022) मुकाबले में Yash Dhull ने पारी की शुरुआत करते हुए 150 गेंदों में शानदार 118 रन बनाए। इस लाजवाब पारी में उनके बल्ले से 18 शानदार चौके भी निकले।

    कोरोना महामारी की वजह से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट एक सीजन के ब्रेक के बाद खेला जा रहा है। कोरोना संक्रमण के कारण साल 2020-21 की रणजी ट्रॉफी रद्द कर दी गई थी। यश ढुल (Yash Dhull) ने अपने रणजी ट्रॉफी करियर का आरंभ धमाकेदार अंदाज में किया। उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ बेहतरीन सेंचुरी ठोककर डोमेस्टिक क्रिकेट में एंट्री की। इस मैच में उन्होंने 133 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की।

    पटरी से उतर रही टीम का बचाव

    तमिलनाडु के खिलाफ ताज़ा रणजी ट्रॉफी-2022 के पहले मैच में दिल्ली की शुरुआत खराब रही। यश ढुल के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर ध्रुव शोरे उतरे। लेकिन, विपक्षी टीम के गेंदबाज हिम्मत सिंह (Himmat Singh) पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले चलते बने। इसके बाद यश ढुल ने नितीशा राणा (Nitish Rana) के साथ पारी को संभाला और 7 रन पर 2 विकेट के बाद टीम के स्कोर को 67 रनों तक पहुंचाया।

    तीसरे विकेट के लिए यश ढुल (Yash Dhull) के साथ 60 रन की पार्टनरशिप करने के बाद नीतीश राणा 25 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्ला थामे जॉन्टी सिद्धू (Jonty Siddhu) ने यश का बढ़िया साथ दिया और दोनों ने 4थे विकेट के लिए 119 रन जोड़े। यश ढुल ने अपनी पारी में  की इस पारी का अंत 113 रनों पर हुआ और वह एम मोहम्मद की गेंद पर आउट हो गए।

    राज बावा का जलवा दिखाया

    ICC U-19 World Cup-2022 अंडर-19 में जानदार ऑल राउंड प्रदर्शन करने वाले राज अंगद बावा (Raj Angad Bawa) ने भी अपने रणजी डेब्यू में बेहतरीन शुरुआत की है। U-19 World Cup Final में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ से सम्मानित किए गए राज बावा ने हैदराबाद (Hyderabad Ranji Trophy, 2022) के खिलाफ अपना डॉमेस्टिक क्रिकेट डेब्यू किया। उन्होंने  हैदराबाद के दोनों ओपनर बल्लेबाजों को  आउट किया।

    राज अंगद बावा (Raj Angad Bawa) ने पहले तन्मय अग्रवाल (Tanmay Agrawal) और फिर अक्षत रेड्डी (Akshat Reddy) को आउट किया। उन्होंने अपनी 12 ओवर की गेंदबाजी में 2 मेडन ओवर की और 35 रन देकर 2 विकेट चटकाए। शुरुआती झटकों के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने रणजी के इस मैच में एक छोर से हैदराबाद की पारी को बखूबी संभाला और संभाले रखा और अपनी हाफ सेंचुरी भी पूरी की।