Yashasvi Jayaswal
Photo: BCCI Domestic

Loading

-विनय कुमार

मुंबई के शानदार बैटर यशस्वी जायसवाल ने ईरानी ट्रॉफी के ताज़ा सीज़न के एक मैच में (Madhya Pradesh vs Rest of India Irani Trophy 2023) धमाकेदार बल्लेबाज़ी की और इस ट्रॉफी के इतिहास में एक अभूतपूर्व रिकॉर्ड बनाया। 

गौरतलब है कि शनिवार को मध्यप्रदेश के खिलाफ मैच के चौथे दिन बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया। ऐसा कीर्तिमान अब तक भारतीय फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सिर्फ 10 खिलाड़ी ही बना पाए हैं। लेकिन, ऐसा रिकॉर्ड Irani Trophy में पहली बार बना है।

यशस्वी जायसवाल ने ईरानी ट्रॉफी के एक ही मैच में दोहरा शतक और शतक लगाया है। उन्होंने मैच की पहली पारी में 213 रन और दूसरी पारी में 144 रन बनाए।

इसके अलावा एक और कीर्तिमान उनके नाम हुआ। ईरानी कप के एक मैच में 300 रन बनाने वाले वे दूसरे खिलाड़ी भी बने। गौरतलब है कि 21 वर्षीय यशस्वी जायसवाल इस मैच में Rest of India टीम की तरफ़ से खेल रहे हैं। पिछले साल के नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए भारत की तरफ से 146 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद दिसंबर में मुंबई किंताराग से खेलते हुए हैदराबाद के खिलाफ एक मैच में 162 रन बनाए थे।

इरानी ट्रॉफी (Irani Trophy 2023) के ताज़ा मैच की बात की जाए तो, रेस्ट ऑफ इंडिया ने 121.3 ओवर में 484 रन बनाए (Madhya Pradesh vs Rest of India Irani Trophy 2023)। रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से अभिमन्यु ने भी 154 रनों की पारी खेली। वहीं,  मध्यप्रदेश की तरफ से बोलर आवेश खान ने रेस्ट ऑफ इंडिया के 4 विकेट झटके। अनुभव अग्रवाल, अंकित कुशवाहा और कुमार कार्तिकेय ने 1-1 विकेट चटकाए।