yuzvendra-chahal-becomes-joint-highest-wicket-taker-in-ipl-history-rr-vs-srh

Loading

नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल के 16वें (IPL 16) सीजन में इतिहास रचा है। उन्होंने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेले गए मैच में 4 विकेट लेते ही कमाल कर दिखाया। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है। इस मामले में उन्होंने ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के रिकॉर्ड की बराबर की हैं। यूजी आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में वह पहले नंबर पर पहुंच गए है। उन्होंने ब्रावो से कम मैचों में चहल ने यह कारनामा किया है।

रविवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (RR vs SRH) के बीच मैच खेला गया। इस मैच में यूजी ने चार विकेट लिए। चहल और ब्रावो दोनों के नाम 183-183 विकेट हैं। इस लिस्ट में शीर्ष पांच में चार भारतीय स्पिनर हैं। जिनमें पीयूष चावला। अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन का नाम भी शामिल हैं।

आईपीएल में ससे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

युजवेंद्र चहल- 183* 

ड्वेन ब्रावो – 183 

पीयूष चावला – 174 

अमित मिश्रा – 172 

रविचंद्रन अश्विन – 171 

चहल ने आईपीएल के दौरान कई बड़े रिकार्ड्स अपने नाम दर्ज किए हैं। उन्होंने 142 मैचों में 8।08 की इकॉनमी रेट से 19.41 के शानदार औसत के साथ 183 विकेट लिए हैं। चहल साल 2014-2021 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेले। इस दौरान उन्होंने आरसीबी के लिए 113 मैचों में 139 विकेट लिए। वह आरसीबी की तरफ से  सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 2022 में राजस्थान में शामिल होने के बाद से चहल ने 28 मैचों में 44 विकेट लिए हैं।