आईपीएल के बचे मैचों का Schedule जारी, 19 सितंबर को UAE में भिड़ेंगे MI और CSK

    मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 2021 संस्करण 19 सितंबर को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच ब्लॉकबस्टर क्लैश के साथ फिर से शुरू होगा। पहला क्वालीफायर  10 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि एलिमिनेटर 11 अक्टूबर को और दूसरा क्वालिफायर 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाना है।

    समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने तारीखों की पुष्टि की। सूत्र ने कहा, “हां, हम 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस – चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ शुरू कर रहे हैं। पहला और दूसरा क्वालीफायर  क्रमशः 10 और 13 अक्टूबर को खेले जाएंगे जबकि एलिमिनेटर 11 अक्टूबर को खेला जाएगा। टीमों को जल्द हीशेष खेलों का पूरा कार्यक्रम सौंपा जाएगा।”

    पिछले हफ्ते, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने आधिकारिक तौर पर सूचित किया था कि बोर्ड इंडियन प्रीमियर लीग की उल्लेखनीय यात्रा को फिर से UAE में ले जा रहा है। शाह ने शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान, संयुक्त अरब अमीरात के संस्कृति, युवा और सामाजिक विकास मंत्रालय और खालिद अल ज़ारूनी से मुलाकात की थी।

    बीसीसीआई सचिव ने ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट कर लिखा था कि, “आईपीएल की उल्लेखनीय यात्रा को फिर से यूएई में ले जाना! धन्यवाद, शेख नाहयान मबारक अल नाहयान और खालिद अल जरूनी आपकी स्थायी दोस्ती और दृष्टि के लिए। हम एक साथ पूरी समय और कोशिश के साथ चुनौतियों को दूर करेंगे।”

    आईपीएल का 14वां संस्करण यूएई में संपन्न होगा। बीसीसीआई को भरोसा है कि टूर्नामेंट के लिए अधिकतम विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे, हालांकि यह टी20 विश्व कप शुरू होने से ठीक पहले खेला जा रहा है। बीसीसीआई ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के बीच हुई चर्चा के बाद इस साल के सीपीएल टी20 टूर्नामेंट की तारीखों में संशोधन किया गया है।

    सीपीएल अब 26 अगस्त से शुरू होगा और 15 सितंबर को समाप्त होगा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, “इस साल का टूर्नामेंट सेंट किट्स एंड नेविस में खेला जाएगा, जिसमें सभी 33 मैच वार्नर पार्क में होंगे।”

    ये रहा बचे हुए मैचों का शेड्यूल:

    ज्ञात हो कि, भारत में मार्च-अप्रैल महीने में कोरोना की दूसरी लहर ने बड़ा तांडव मचाया था. रोजाना लाखों की संख्य में नए मामले सामने आ रहे थे. इस दौरान कई टीमों के खिलाड़ी भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे. वहीं कई विदेशी खिलाड़ी अपने देश लौट गए थे. जिसके कारण बीसीसीआई ने आईपीएल को रद्द का दिया था. लेकिन जब कोरोना के मामले कम हुए तो फिर से बचे हुए मैचों को करने की चर्चा शुरू हो रही थी.

    दिल्ली कैपिटल्स शीर्ष स्थान पर 

    लीग में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉप पर है। CSK दूसरे और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) तीसरे तीसरे नंबर पर है। धोनी की टीम पिछले साल IPL के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। इस बार फैन्स को धोनी से काफी उम्मीदें होंगी। मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है।