Big blow to Brazil in Qatar FIFA World Cup, Nemar and Danilo out of important matches, know the real reason
PIC: Twitter

    Loading

    -विनय कुमार

    FIFA World Cup के इतिहास में 5 बार चैंपियन रह चुके ब्राजील को Qatar FIFA World Cup में दो तगड़े झटके लगे हैं, जिसे अगले कुछेक मैचों के मद्देनजर सह पाना उसके लिए आसान नहीं होगा। ब्राजील के बेहतरीन खिलाड़ी नेमार (Neymar) और डैनिलो (Danilo) इंजरी की वजह से ग्रुप स्टेज के मैचों से बाहर हो गए हैं।

    गौरतलब है कि ब्राजील को ग्रुप स्टेज में अभी और 2 मैच खेलने हैं। एक स्विटजरलैंड (Switzerland vs Brazil FIFA World Cup 2022)  और दूसरा कैमरून के खिलाफ (Cameroon vs Brazil 2022) है।

    गौरतलब है कि बीते गुरूवार, 24 नवंबर को Brazil vs Serbia मैच में नेमार (Neymar) को टखने में चोट लग गई थी, डॉक्टर्स ने कहा कि  नेमार और डैनिलो अगले 2 मैच नहीं खेल पाएंगे। 

    ब्राजील टीम के डॉक्टरों ने अपने स्टेटमेंट में कहा, “नेमार और डैनिलो का आज MRI कराया गया, जिसमें पाया गया कि दोनों की एंकल में लिगामेंट डैमेज है। इसलिए, वे अगला मैच नहीं खेल सकेंगे। दोनों प्लेयर्स को रिकवर होने के लिए ट्रीटमेंट से गुजरना पड़ेगा। हमें उम्मीद है कि वे हम जल्द ही वर्ल्ड कप के मैदान में  नजर आएंगे।”

    गौरतलब है कि बीते गुरूवार को सार्बिया के खिलाफ (Serbia vs Brazil FIFA World Cup 2022) खेले गए मैच के दूसरे हाफ में नेमार को टखने में इंजरी हुई। सर्बिया के एक खिलाड़ी की किक नेमार के टखने पर सीधे जा लगी थी, जिससे वे इंजर्ड हो गए और वे दर्द से करहाते हुए भी दिखे थे। उन्हें फौरन मैदान से बाहर ले जाया गया था। मैच के 79वें मिनट में नेमार (Neymar) की जगह एक अन्य खिलाड़ी एंथनी (Anthony) मैदान में आया था।