Football star Dani Alves sentenced to four and a half years in prison for sexual assault
दानी अल्वेस (PIC Credit: Social Media)

Loading

बार्सिलोना: ब्राजील (Brazil) के स्टार फुटबॉलर दानी अल्वेस (Dani Alves) को गुरुवार को बार्सिलोना की अदालत में एक महिला से यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) का दोषी पाया गया और उन्हें साढ़े चार साल जेल की सजा सुनाई गयी। 

तीन न्यायाधीश की पीठ ने इस महीने तीन दिन की सुनवाई के बाद यह आदेश दिया। अल्वेस को सजा सुनाने के लिए अदालत बुलाया गया था। पीड़िता की अधिवक्ता एस्टर गार्सिया ने इस हफ्ते कहा था कि वह और उनकी मुवक्किल इस दौरान उपस्थित नहीं होंगी। अदालत के इस फैसले से साबित हो गया कि पीड़िता ने सहमति नहीं दी जिसके साक्ष्य मौजूद थे और उसका बलात्कार किया गया था। अदालत ने अल्वेस को पीड़िता को 150,000 यूरो (162,000 डॉलर) का भुगतान करने का भी आदेश दिया। 

सजा के बाद अदालत ने आदेश दिया कि 40 वर्षीय अल्वेस पर पांच साल तक निगरानी रखी जायेगी ताकि वह पीड़िता से संपर्क नहीं करें। अदालत ने पाया कि अल्वेस ने 31 दिसंबर 2022 की सुबह बार्सिलोना के नाइटक्लब के बाथरूम में पीड़िता का बलात्कार किया था। अल्वेस ने महिला से बलात्कार से इनकार किया है और अदालत में कहा, ‘‘मैं इस तरह का आदमी नहीं हूं।’ इस फैसले के खिलाफ अपील की जा सकती है।

अल्वेस 20 जनवरी 2023 में गिरफ्तारी के बाद से जेल में हैं और उनकी जमानत की अर्जी भी खारिज कर दी गयी थी। अल्वेस ने एलीट क्लबों जैसे बार्सिलोना, युवेंटस और पेरिस सेंट जर्मेन के लिए खेलते हुए दर्जनों खिताब जीते हैं। उन्होंने ब्राजील को दो कोपा अमेरिका ट्राफी दिलाने में मदद की थी। 38 साल की उम्र में उन्होंने देश को ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाया था। वह तीन विश्व कप में खेले लेकिन सिर्फ यही खिताब नहीं जीत सके हैं। जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तो वह मेक्सिको के क्लब प्यूमास के साथ थे। प्यूमास ने तुरंत उनका अनुबंध खत्म कर दिया था।

(एजेंसी)