brazil

    Loading

    साओ पाउलो. शीर्ष पर काबिज ब्राजील (Brazil) ने फीफा विश्व कप फुटबॉल (FIFA World Cup Qualifiers) के दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर्स में शुरू में पिछड़ने के बाद वापसी करके जीत दर्ज की लेकिन अर्जेंटीना को ड्रा खेलने के कारण अंक बांटने के लिये मजबूर होना पड़ा। ब्राजील ने निलंबित नेमार और चोटिल कासेमीरो के बिना वेनेजुएला पर 3-1 से जीत दर्ज की जबकि अर्जेंटीना (Argentina) ने पराग्वे के खिलाफ गोलरहित ड्रा खेला।

    ब्राजील अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर चल रहे वेनेजुएला से 71वें मिनट तक पिछड़ रहा था। काराकास में खेले गये इस मैच में मारक्विन्हो ने ब्राजील को बराबरी दिलायी। गैब्रियल बारबोसा ने 85वें मिनट में पेनल्टी पर ब्राजील के लिये दूसरा गोल किया जबकि स्थानापन्न एंटनी ने इंजुरी टाइम में तीसरा गोल दागा। वेनेजुएला की तरफ से 11वें मिनट में एरिक रामिरेज ने गोल किया था। लेकिन लियोनेल मेस्सी की मौजूदगी के बावजूद अर्जेंटीना गोल करने में नाकाम रहा।

    पराग्वे के मजबूत रक्षण के सामने अर्जेंटीना की एक नहीं चली। दोनों गोलकीपर अर्जेंटीना के एमिलियानो मार्टिनेज और पराग्वे के एंटनी सिल्वा ने बेहतरीन खेल दिखाया। ब्राजील 27 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि अर्जेंटीना के नौ मैचों में 19 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है। इक्वेडोर और उरूग्वे के 10 मैचों में समान 16 अंक हैं। इक्वेडोर ने अधिक मैच जीते हैं और बोलिविया पर 3-0 की जीत से वह तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। ये सभी गोल 14वें से 19वें मिनट के बीच किये गये।

    माइकल एस्ट्राडा ने पहला गोल किया जबकि उसके बाद इन्नर वेलेंसिया ने दो गोल दागे। इससे पहले उरूग्वे को कोलंबिया ने गोलरहित ड्रा पर रोका था। कोलंबिया 10 टीमों की राउंड रोबिन प्रतियोगिता में 14 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। चोटी की चार टीमें कतर में अगले साल होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश करेंगी जबकि पांचवें स्थान की टीम अन्य महासंघ की टीम के साथ प्लेऑफ में खेलेगी।