Fire breaks out in Qatar near Lusail’s Fifa World Cup stadium
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: फीफा विश्व कप (FIFA World Cup 2022) इस समय कतर (Qatar) में हो रहा है। जहां से एक बड़ी खबर सामने आई है। कतर के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि, शनिवार को नवनिर्मित शहर की एक निर्माणाधीन इमारत में आग लग गई, जहां शाम को विश्व कप का मैच खेला जाना है। हालांकि, बाद में दमकल विभाग ने वहां पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई है। 

    यह आग लुसैल स्टेडियम से करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूर लगी थी। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि, इस आग की वजह से  आसमान में काला धुंआ छा गया। यह धुंआ मध्य दोहा स्थित बाजार से भी साफ तरीके से देखा गया। हालांकि, इस आग की वजह से कोई हताहत नहीं हुई है। 

    बता दें कि, लुसेल में टूर्नामेंट के कई मुकाबले खेले जा रहे हैं। शनिवार देर रात वहां अर्जेंटीना और मैक्सिको के बीच मैच खेला गया था। हालांकि, कतर के गृह मंत्रालय ने कहा कि आग स्थानीय समयानुसार दोपहर बाद उस जगह लगी जो लुसैल शहर का हिस्सा है। 

    ज्ञात हो कि, मेजबान कतर का फीफा विश्व कप में सफर टूर्नामेंट के शुरू होने के एक हफ्ते के अंदर ही खत्म हो गया। कतर को शुक्रवार को विश्व कप में सेनेगल से 1-3 की हार से लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। कतर विश्व कप के 92 वर्ष के इतिहास में इतनी जल्दी बाहर होने वाला पहला मेजबान देश बन गया।