Football legend Diego Maradona accused of physical abuse, Cuban woman said - torture happened when she was only 16 years old
Photo:Twitter

    ब्यूनस आयर्स: दिवंगत स्टार डिएगो माराडोना (Late Football Star Diego Maradona) के साथ रिश्ते में रही क्यूबा (Cuba) की महिला (Woman) माविस अल्वारेज (Mavys Alvarez) ने इस फुटबॉल खिलाड़ी (Football Player) के खिलाफ नशीली दवाओं की लत लगाने के साथ शारीरिक और यौन हिंसा (Sexual Violence) का आरोप लगाया है।

    मानव तस्करी से जुड़े मामले में अर्जेटीना की अदालत में बयान दर्ज करने के लिए पहुंची इस महिला ने कहा कि उनके साथ यह अत्याचार उस समय शुरू हुआ जब वह महज 16 साल की थी। क्यूबा छोड़ अमेरिका में जा बसी अल्वारेज ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि फिदेल कास्त्रो की सरकार और माराडोना के करीबी रिश्ते के कारण लगभग पांच साल के उनके रिश्ते के दौरान हुई अत्याचारों का खुलासा नहीं हो सका था।

    फुटबॉल के महानतम खिलाड़ियों में से एक माराडोना ने अधिक मात्रा में ड्रग के सेवन के कारण मौत की कगार पर पहुंचने के बाद खुद कास्त्रो के निमंत्रण पर कोकीन की लत के इलाज के लिए कई साल क्यूबा में बिताये थे। सैतीस साल की अल्वारेज कथित मानव तस्करी की प्रारंभिक जांच में सहयोग के लिए अर्जेंटीना की न्याय प्रणाली के समक्ष गवाही देने के लिए पिछले सप्ताह ब्यूनस आयर्स पहुंची है।

    माराडोना की पिछले साल नवंबर में मृत्यु हो गई थी लेकिन महिला के कानूनी प्रतिनिधि पूर्व फुटबॉलर के करीबी सहयोगियों को निशाना बना रहे हैं। इसमें उनके पूर्व प्रबंधक गिलर्मो कोपोला और  2000 की दशक की शुरुआत में उनके साथ क्यूबा में रहने वाले अर्जेंटीना के उनके दोस्त शामिल है। (एजेंसी)