FIFA World Cup 2022 Google Doodle
Pic : Goodle Doodle

    Loading

    नई दिल्ली : चार साल से फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट (Football Tournament) विश्व कप का इंतजार कर रहे करोड़ों फैंस के प्रतीक्षा की घड़ियां आज खत्म हो रही है। क्योंकि कतर में आज से FIFA (Fédération Internationale de Football Association) वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है। ऐसे में इस खास मौके कोऔर भी ज्यादा खास बनाने के लिए गूगल-डूडल के जरिए सेलिब्रेट किया जा रहा है। 

    गूगल-डूडल 

    गूगल सर्च इंजन इस खास मौके को एक एनिमेटेड डूडल (Google Doodle) के साथ सेलिब्रेट कर रहा है। इस डूडल में दो एनिमेटेड बूट हैं। जो फुटबॉल को किक मार रहे हैं। जैसे ही आप डूडल पर क्लिक करते हैं, तो यह आपको वर्ल्ड कप कतर 2022 (FIFA World Cup Qatar 2022) के पेज पर ले जाएगा। गूगल अक्सर किसी खास मौके को डूडल एनीमेशन के जरिये सेलिब्रेट करता है। 

    कब से कब तक चलेगा FIFA World Cup?

    आपको बता दें कि करीब 29 दिनों तक चलने वाले फीफा के इस फुटबॉल टूर्नामेंट में करीब 32 देशों की टीमें शामिल होंगी। यह टूर्नामेंट रविवार यानी आज से शुरू होगी और 18 दिसंबर को खत्म होगी। 

    क्यों है FIFA World Cup इतना खास?

    दरअसल, 2002 के विश्व कप के बाद एशिया में आयोजित होने वाला यह दूसरा बड़ा टूर्नामेंट है। इससे पहले जो टूर्नामेंट आयोजित किया गया था वो दक्षिण कोरिया और जापान में मंचित हुआ था।