एमबापे और हालैंड चैंपियन्स लीग में चमके, बेंजेमा चोटिल

    Loading

    पेरिस: कायलन एमबापे और इर्लिंग हालैंड ने चैंपियंस लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के शुरुआत में गोल करने की अपनी क्षमता का खुलकर प्रदर्शन किया जबकि पिछले सत्र में शानदार खेल दिखाने वाले करीम बेंजेमा चोटिल होने के कारण पूरे मैच में नहीं खेल पाए। एमबापे और हालैंड ने दो-दो गोल दागे जिससे उनके क्लब क्रमश: पेरिस सेंट जर्मेन और मैनचेस्टर सिटी ने चैंपियंस लीग में जीत से शुरुआत की। इन दोनों टीम को खिताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है।

    रियाल मैड्रिड के खिताब के बचाव की संभावना काफी हद तक पूरी तरह से फिट बेंजेमा पर निर्भर है, लेकिन सेल्टिक के खिलाफ 30वें मिनट में फ्रांस के फॉरवर्ड को घुटने की चोट के कारण बाहर होना पड़ा। विनीसियस जूनियर, लुका मोड्रिक और ईडन हैज़र्ड के दूसरे हाफ के गोल की मदद से रियाल ने इस मैच में 3-0 से जीत हासिल की।

    बेंजेमा ने प्रतियोगिता के पिछले सत्र में 12 मैचों में 15 गोल किए थे और रियाल मेड्रिड को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। फ्रांसीसी लीग में अभी तक पांच मैचों में सात गोल करने वाले एमबापे के दो गोल की मदद से पीएसजी ने युवेंटस को 2-0 से हराया जबकि मैनचेस्टर सिटी की सेविला पर 4-0 की जीत में हॉलैंड ने दो गोल दागे। इसके अलावा डिनामो ज़ाग्रेब ने चेल्सी को 1-0 से हराया, जबकि सेरी ए चैंपियन एसी मिलान को साल्ज़बर्ग ने 1-1 से ड्रॉ पर रोका। (एजेंसी)