FIFA World Cup 2022
Pic : Ivana Knoll

    Loading

    कतर : कतर में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) को लेकर दुनियाभर में उत्साह नजर आ रहा है। जहां एक तरफ कतर (Qatar) के शानदार आयोजन की चारों तरफ तारीफ हो रही है। तो वहीं दूसरी तरफ वहां का कड़ा नियम भी चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसके चलते इन दिनों पूर्व मिस क्रोएशिया और मॉडल इवाना नोल (Ivana Knoll) पर इस समय आफत बन पड़ी है। 

    दरअसल, इवाना नोल पर आपत्तिजनक ड्रेस (Objectionable Dress) पहनकर मैच देखने का आरोप है। बता दें कि इवाना उद्घाटन मैच के लिए अल-बायट स्टेडियम गई थी। इस दौरान इवाना ने अपने देश के प्रतिष्ठित लाल और सफेद पैटर्न की ड्रेस पहनी थी, लेकिन कहा जा रहा है कि उनके इस ड्रेस के पहनने की वजह से उनके खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है। क्योंकि कतर के कानून के हिसाब से ये ड्रेस ठीक नहीं था। 

    जी हां और वहां के कड़े नियमों के उल्लंघन के आरोप में मॉडल को जेल जैसी सजा का सामना भी करना पड़ सकता है। क्योंकि कतर के नियमों के मुताबिक अंग प्रदर्शन करने वाले कपड़ों के नियम का उल्लंघन है। इवाना नोल ने जो ड्रेस पहनी थी उसमें उनका अंग प्रदर्शित हो रहा था। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Ivana Knöll (@knolldoll)

    गौरतलब है कि कतर पर्यटन प्राधिकरण की तरफ से विश्व कप से पहले ही इस बात को साफ कर दिया गया था कि पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं से भी अपेक्षा की जाती है कि वे सार्वजनिक रूप से भड़काऊ कपड़े पहने से बचे और स्थानीय संस्कृति के प्रति सम्मान प्रदर्शित करें। साथ ही यह भी कहा गया था कि पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए यह सुनिश्चित करने की सिफारिश की जाती है कि उनके कंधे और घुटने ढके हुए हों।