Neck to neck fight between England and USA, what was the result of this match, and know how difficult the road is for USA

    Loading

    -विनय कुमार

    Qatar में चल रहे FIFA World Cup 2022 के Group-B के मैच में शुक्रवार को USA vs ENG का मुकाबला हुआ। 90 मिनट के बेहद जुझारू मैच में दोनों में से एक भी टीम कोई गोल नहीं कर पाईं और मैच 0-0 से ड्रॉ रहा। 

    हालांकि, इस मैच के ड्रॉ हो जाने से इंग्लैंड को अवश्य लाभ हुआ है, लेकिन FIFA World Cup में USA के खिलाफ पहली जीत का उसका इंतजार और बढ़ गया है। वर्ल्ड कप का इतिहास बताता है कि इंग्लैंड आज तक USA को एक भी मैच में हरा नहीं पाया है। अबकी बार भी उसकी तमन्ना पूरी नहीं हुई। 

    ताजा FIFA World Cup, 2022 के Group-B के इस मैच के बाद इंग्लैंड की टीम पॉइंट्स टेबल में फिलहाल टॉप पर है। अब तक खेले 2 मैचों में इंग्लैंड की टीम के 4 प्वाइंट्स हैं। आपको याद दिला दें कि पिछले मैच में इंग्लैंड ने ईरान को (England vs Iran Qatar FIFA World Cup 2022) 6-2 से हराया था।

    वहीं, USA की यात्रा निराशाजनक रही है। इस ताज़ा सीज़न में खेले दोनों मैच उसके ड्रॉ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मैच ड्रॉ होने के बाद USA प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर आ गया है। गौरतलब है कि इंग्लैंड से पहले USA का मुकाबला वेल्स से (Wales vs USA FIFA World Cup  2022) था, जो 1-1 से ड्रॉ हो गया था।

    इंग्लैंड के खिलाफ यूएसए के मैच के ड्रॉ हो जाने से अब Group-B की स्थिति बड़ी दिलचस्प बन गई है। इस ग्रुप में USA का अगला मुकाबला ईरान  (USA vs Iran Qatar FIFA World Cup 2022) से है, जो नॉकआउट मुकाबला होगा। यदि इस मुकाबले में USA हारा या मैच ड्रॉ हो गया, तो पूरा चांस है कि USA इस टूर्नामेंट से निकल जाएगा। वहीं, इंग्लैंड की अगली भिड़ंत वेल्स से (Wales vs England FIFA World Cup 2022) है। यदि या मुकाबला ड्रॉ भी रह गया, तो भी इंग्लैंड अंतिम 16 में अपनी जगह पक्का कर लेगी।  लेकिन, यदि ईरान ने इंग्लैंड को। हरा दिया, तो गणित बदल जाएंगे।