Australia vs Denmark में इस टीम को मिली जीत, पहुंची राउंड ऑफ 16 में, जानिए किसने किया टीम का बेड़ा पार

    Loading

    -विनय कुमार

    फुटबाल के ताज़ा वर्ल्ड कप में अब राउंड ऑफ 16 में एंट्री के लिए तगड़ी भिड़ंत चरम दौर पर है। बुधवार, 30 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम डेनमार्क (Australia vs Denmark FIFA World Cup, 2022) मैच भी राउंड ऑफ 16 के लिए नॉकआउट मैच था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से मात दे दी और अंतिम 16 में एंट्री ले ली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू लेकी (Mathew Leckie) ने गोल किया और ऑस्ट्रेलिया की बेड़ा पार लगाई।

    FIFA World Cup के बीते 16 साल के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया पहली बार प्री क्वार्टर फाइनल (Pre Quarter Finals Australia FIFA World Cup, 2022) में पहुंचा है। इससे पहले साल 2006 में ऑस्ट्रेलिया ने राउंड ऑफ 16 में एंट्री ली थी। इससे पहले की बात की जाए, तो साल 1974, 2010, 2014 और 2018 के फीफा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ग्रुप स्टेज में ही निकल गया था। फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया FIFA World Rankings में 38वें पायदान पर है।  

    इस ताज़ा मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू लेकी ने मैच के 60वें मिनट में पहला गोल किया। मैच के सेकेंड हाफ में ऑस्ट्रेलिया की टीम डेनमार्क पर हावी रही और  डेनमार्क को गोल दागने का कोई अवसर नहीं दिया। ऑस्ट्रेलिया से मिली इस हार के बाद डेनमार्क Qatar FIFA World Cup, 2022 से बाहर होने की राह पर है।