भारतीय फुटबॉल टीम के सामने वियतनाम की चुनौती

    Loading

    हो ची मिन्ह सिटी: भारतीय फुटबॉल टीम को मंगलवार को यहां हंग थिन्ह मैत्री फुटबॉल टूर्नामेंट में वियतनाम की चुनौती का सामना करना होगा। भारत को पिछले शनिवार को उससे कम रैंकिंग वाले सिंगापुर ने 1-1 से बराबरी पर रोक दिया था। वियतनाम की टीम पहले मैच में सिंगापुर को 4-0 से हराने के बाद आत्मविश्वास से भरी है और भारतीय टीम को उसके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

    भारतीय टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘यह अधिक मजबूत टीम के खिलाफ काफी अलग मुकाबला होगा इसलिए हमारा रवैया भी इसी के अनुसार बदलेगा।” उन्होंने कहा, ‘‘हमें अधिक एकाग्र होने की जरूरत है। साथ ही हमें अपने डिफेंस पर भी ध्यान देना होगा। लंबी दूर के शॉट के साथ वे कड़ी चुनौती पेश करते हैं और हमें उनके सटीक क्रॉस से भी निपटना होगा।”

    भारत के मुख्य कोच ने वियतनाम और सिंगापुर के बीच मुकाबले पर भी करीबी नजर रखी और उनका मानना है कि मंगलवार का उनका प्रतिद्वंद्वी एक संगठित टीम है। स्टिमक ने कहा, ‘‘मैंने सिंगापुर के खिलाफ उनका पहला मैच देखा और वे (वियतनाम) काफी अनुशासित टीम थे।” उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही उन्हें पहले मैच के बाद उबरने के लिए पर्याप्त समय मिला है जबकि हमें देखना होगा कि हमारे कितने खिलाड़ी उपलब्ध और खेलने के लिए फिट होंगे।’’ (एजेंसी)