एशियाई कप की टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं युवा खिलाड़ी: डेंगमेई ग्रेस

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय महिला फुटबॉल टीम (Indian women’s football team) की विंगर डेंगमेई ग्रेस (Dangmei Grace) ने रविवार को कहा कि युवा खिलाड़ी आगामी एएफसी एशियाई कप (AFC Asian Cup) की टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। एशियाई कप के लिए कोच्चि में चल रहे भारतीय टीम के शिविर में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। 

    इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता का आयोजन महाराष्ट्र में तीन स्थलों पर 20 जनवरी से छह फरवरी तक किया जाएगा। शिविर में हिस्सा ले रही 27 खिलाड़ियों में से 13 की उम्र 25 साल से कम है। डेंगमेई ने कहा, ‘‘टीम में काफी युवा खिलाड़ी हैं और वे सभी एशियाई कप की टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। हमारे पास कई ऐसी युवा खिलाड़ी भी हैं जो अंडर-17 टीम का भी हिस्सा हैं जिसमें सिल्की (देवी), एस्टम (आराओन), मार्टिना (थोमचोम) और कुछ अन्य खिलाड़ी शामिल हैं जो टीम में काफी उर्जा लेकर आती हैं।”

    टीम में इतनी संख्या में युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी का मतलब है कि अधिक अनुभवी खिलाड़ी मैदान के अंदर और बाहर उनकी मदद के लिए तैयार हैं। पच्चीस साल की इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘हम हमेशा एक-दूसरे की मदद करते हैं, यह अभ्यास हो या मैदान के बाहर। सीनियर खिलाड़ी के रूप में हम जूनियर खिलाड़ियों की मदद करते हैं अगर वे कोई गलती करते हैं तो।”

    डेंगमेई ने कहा, ‘‘हम विभिन्न जिम्मेदारियां लेने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करते हैं और उनकी मदद करते हैं।” डेंगमेई ने कहा कि एशियाई कप में विश्व कप 2023 के छह स्थान दांव पर लगे हैं और भारत इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘यह सही समय है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। हमारे लिए प्रत्येक मैच करो या मरो के मुकाबले की तरह होगा। प्रत्येक मैच हमारे लिए मौका होगा।” डेंगमेई ने कहा, ‘‘हमारे ग्रुप में ईरान, चीनी ताइपे और चीन सभी कड़ी टीम हैं और हम एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाएंगे।” (एजेंसी)