Former Pakistani bowler Waqar Younis trapped over 'Namaz in front of Hindus' remark, issued a statement and apologized
File

    कराची: वकार यूनिस (Waqar Younis) ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) की भारत (India) पर 10 विकेट (Wicket) से जीत के बाद एक टेलीविजन कार्यक्रम के दौरान की गयी अपनी सांप्रदायिक टिप्पणी के लिये बुधवार को माफी मांगी क्योंकि इस पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज की ‘जिहादी मानसिकता’ के लिये सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना की गयी थी।

    वकार ने एक खेल चैनल पर न सिर्फ इस मैच को लेकर बात की बल्कि सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान द्वारा पाकिस्तानी पारी में ब्रेक के दौरान मैदान पर नमाज अदा करने पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा, ‘‘रिजवान ने जो किया वह मुझे सबसे अच्छा लगा। उसने हिंदुओं के बीच में खड़े होकर नमाज अदा की। यह मेरे लिये बहुत खास बात थी।”

    वकार की टिप्पणी पर दोनों देशों में कड़ी प्रतिक्रिया हुई तथा पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने इसके लिये उन्हें कड़ी फटकार लगायी। वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘‘खेल में ऐसी बात करके जिहादी मानसिकता एक अलग स्तर पर पहुंचती है। क्या बेशर्म इंसान है।” वकार को जब अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने माफी मांगी।

    वकार ने ट्वीट किया, ‘‘अति उत्साह के उन पलों में मैंने कुछ कहा जिसका मतलब लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। मैं इसके लिये माफी मांगता हूं। मेरा इरादा ऐसा कतई नहीं था, यह वास्तव में गलती है। खेल जाति, रंग या धर्म की परवाह किये बिना लोगों को एकजुट करता है।” उन्होंने उस चैनल पर भी माफी मांगी थी।