रवि कुमार दहिया ने किया भारत का सीना चौड़ा, टोक्यो ओलंपिक में जीता सिल्वर मेडल

    नई दिल्ली: भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में इतिहास रच दिया है। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत को एक और मेडल जीतवा दिया है। फाइनल में पुरुषों के फ्री स्टाइल 57 किलो रेसलिंग स्पर्धा में रवि का मुकाबला रूस ओलिंपिक कमिटी के बैनर तले उतरने वाले जवुर उगुवेय (Ravi Kumar Dahiya vs Zavur Uguev) से था। जहां वह सिल्वर मेडल जीत चुके हैं (Ravi Kumar Dahiya Wins Silver Medal)।

    फाइनल में रवि का मुकबला जवुर उगुवेय से था। जिसमें जवुर ने उन्हें 4-7 से हरा दिया. हालांकि भारत के नाम सिल्वर मेडल हो गया है। रवि के सिल्वर जीतते ही भारत को यह 5वां पदक हासिल हो गया है।    

    बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारत ने अब तक 4 पदक जीते हैं, जिनमें पीवी सिंधु, लवलीना बोरगोहेन, मीराबाई चानू और भारतीय मेंस हॉकी टीम शामिल हैं। जिसके बाद अब भारत के रवि ने भारत को मेडल जीतवाकर यह संख्या 5 कर दी है। 

    ज्ञात हो कि,  रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने नुरिसलाम सनायव को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल (Ravi Kumar Dahiya In Final) में अपनी जगह बनाई थी। फाइनल में जाते ही उनके नाम एक मेडल पक्का हो गया था। जिसके बाद भारत को उनसे गोल्ड जीतने की उम्मीद और भी ज्यादा बढ़ गई थी।