Australia Vs South Africa

    Loading

    -विनय कुमार

    आज FIH Men’s Hockey World Cup, 2023 के पूल स्टेज के मैचों के अंतिम दिन के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साऊथ अफ्रीका को (Australia vs South Africa Hockey World Cup, 2023 India) 9-2 के अंतर से धूल चटा दी और क्वॉर्टर फाइनल के दौर में अपनी जगह पक्की कर ली। पूल-A में 7 प्वाइंट्स लेकर ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है।

    आज दोपहर 1 बजे राउरकेला के बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और साऊथ अफ्रीका के बीच जंग हुई। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के स्टार फारवर्ड ब्लैक गोवर्स (Blake Govers) की तरफ से दागी गई 4 गोल की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने साऊथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दी। अब ऑस्ट्रेलिया की अगली भिड़ंत 24 जनवरी को उस टीम से होगी, जो 22 जनवरी को भुवनेश्वर के कलिंग अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में मलेशिया और स्पेन के बीच होने वाले क्रॉस ओवर मैच का विजेता होगा।

    गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गोवर्स ने 4थे, 15वें, 19वें और 20वें मिनट में गोल किए,  जिससे ऑस्ट्रेलिया हाफ टाइम 7-1 से लीड लिए हुए थी। गोवर्स के अलावा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उनके टॉम क्रेग, जेक हार्वी, डेनियल बीले, जेरेमी हेवर्ड और टिम ब्रांड ने भी एक-एक गोल किए। साऊथ अफ्रीका की तरफ से नटुली नकोबिले और कोक टेविन ने एक-एक गोल किए।

    गौरतलब है कि इस ताज़ा वर्ल्ड कप में दोनों देशों ने पूल स्टेज में 3-3 मैच खेले, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 2 जीते और 1 ड्रॉ के साथ 7 प्वाइंट्स अर्जित कर Pool-A में टॉप पर रही। जबकि, साऊथ अफ्रीका ने तीनों मैच हारे और उसके खाते में 0 प्वाइंट्स रहा।