Harmanpreet Singh
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: अनुभवी ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने कहा है कि विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलने से भारतीय हॉकी टीम को अपनी कमियों को दुरूस्त करने का मौका मिला है। दुनिया की नंबर एक टीम के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत की कप्तानी करने वाले हरमनप्रीत ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने इस श्रृंखला में 1.4 से मिली हार के बावजूद अपना बखूबी आकलन कर लिया है।  

    उन्होंने कहा,‘‘ऑस्ट्रेलिया दौरे से हमें काफी कुछ सीखने को मिला। हम पांच में से एक ही मैच जीत सके लेकिन ऐसी मजबूत टीम के खिलाफ उसी की सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन करना बड़ी बात है। सभी मैचों में मुकाबला बराबरी का था। हमें पता चल गया है कि किन पहलुओं पर मेहनत करने की जरूरत है।” विश्व कप भुवनेश्वर और राउरकेला में 13 से 29 जनवरी तक खेला जायेगा। 

    भारतीय टीम इस समय बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र पर अभ्यास शिविर में भाग ले रही है। हरमनप्रीत ने कहा,‘‘अगला एक महीना हमारे लिये अहम होगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद हमने एक छोटा ब्रेक लिया था। अब तरोताजा होकर अच्छे प्रदर्शन को बेताब है।” भारत को पूल डी में स्पेन, इंग्लैंड और वेल्स के साथ रखा गया है। (एजेंसी)